spot_img

नक्सलियों ने कराया अपनी धमक का अहसास,रेलवे ट्रैक को उड़ाया

Reported by: आशुतोष श्रीवास्तव 

गिरिडीह।

नक्सलियों की दो दिवसीय बंदी शुरू होने से पूर्व ही गिरिडीह में माओवादीयों ने विध्वंसक कार्रवाई को अंजाम दे दिया। यहां नक्सल प्रभावित चौधरीबांध के समीप अतिवादियों ने रेल ट्रैक को निशाना बनाते हुवे जबरदस्त ब्लास्ट कर रेलवे की अप व डाउन लाइन को उड़ा दिया।

बताया गया कि नक्सलियों ने 16 और 17 अक्टूबर को झारखंड बंद का आह्वान किया है। इसी को ध्यान में रखकर पुलिस की चौकसी बढ़ी हुई थी। बावजूद इसके माओवादीयों ने सोमवार की देर शाम सरिया थाना क्षेत्र के धनबाद रेल मंडल के अंतर्गत चौधरी बांध रेलवे स्टेशन से आधा किलोमीटर पूरब की ओर डाउन लाइन में 326/20 -326/ 18 तथा अप लाइन में 326 / 17 -326 / 19 के बीच लगभग 1 मीटर  विस्फोट कर पटरी को उड़ा दिया। हालांकि कुछ ही घंटों में यहां ट्रैक को दुरुस्त कर लिया गया और रेल परिचालक शुरू करा दिया गया। लेकिन इस बीच घटना 12308 नम्बर की गाड़ी जोधपुर एक्सप्रेस हज़ारीबाग़ रोड स्टेशन में कई घंटों तक खड़ी रही।

वही इलाके में दहशत व्याप्त रहा।फिलहाल एहतियातन रेलवे की सुरक्षा बढ़ा दी गई है और पुलिस गस्ती भी चौकस कर दी गई है।इस बावत बगोदर सरिया के एसडीपीओ बिनोद महतो ने बताया कि रात 10: 45 में नक्सलियों ने 2 बम विस्फोट किया,जिससे कोलकाता दिल्ली लाइन कई घंटों तक प्रभावित रही। बताया कि पाकुड़ के तत्कालीन एसपी अमरजीत बलिहार के हत्यारों को कोर्ट द्वारा सजा सुनाए जाने के बाद नक्सलियों ने दो दिन का बन्दी बुलाई थी। इसी बंदी को सफल बनाने के लिए सम्भतः इस घटना को अंजाम दिया गया है।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!