spot_img

फेमस टीवी एक्ट्रेस पार्वती सहगल ने किया बिकानेर स्वीट्स,बेकरी एंड रेस्टुरेन्ट का उद्घाटन

Reported by: राजकुमार 

देवघर।

देवघर बरमसिया चौक के पास विधु भूषण सरकार रोड पर बने नमन-नव्या शाॅपिंग माॅल के ग्राउंड और फर्स्ट फ्लोर पर रविवार को बिकानेर स्वीट्स, बेकरी एंड रेस्टुरेन्ट का उदघाटन मशहूर टीवी अभिनेत्री पार्वती सहगल द्वारा फीता काटकर किया गया. इस मौके पर सैंकड़ों की संख्या में लोग मौजूद थे. 

जम्मू-कश्मीर की रहने वाले टीवी अभिनेत्री बाबाधाम पहुंचकर काफी खुश नजर आयी. उनके साथ पिता अनिल सहगल भी थे. रेस्टूरेंट के उद्घाटन के बाद पार्वती सहगल ने बताया कि यहां पर बाबा बैद्यनाथ मंदिर में शिव की पूजा करने का सौभाग्य मुझे प्राप्त हुआ है जिससे कि काफी खुश हूं. बिकानेर स्वीट्स एण्ड रेस्टुरेन्ट जो कि बहुत ही खुबसुरत बनाया गया है. इसके इंटिरीयर फाइव स्टार वाली फिलिंग दे रहे है. जिसके ओपनिंग का मुझे सौभाग्य प्राप्त हुआ यह मुझे बहुत ही अच्छा लगा. वहीं, पार्वती सहगल के पिता अनिल सहगल भी बाबा की पूजा अर्चना कर काफी खुश नजर आये. 

वहीं, बिकानेर स्वीट्स, बेकरी एंड रेस्टुरेन्ट के प्रोपराइटर संजीत ने कहा कि यहां आने वाले उपभोक्ताओं को बेहतर सुविधा के साथ शुद्ध भोजन और शुद्ध मिठाइयां मिलेंगी. 

पार्वती सहगल से किए गए बातचीत का अंशः

टेलिविजन अभिनेत्री पार्वती सहगल ने एन सेवन इंडिया से बातचीत के दौरान बताया कि उन्होने जब अपना कैरियर प्रारंभ किया तो 2010 में पहला शो मन की आवाज प्रतिज्ञा में पहली बार टीवी सिरियल पर आयी. पार्वती सहगल को इसी शो के लिए बेस्ट फिल्म निगेटिव किरदार निभाने के लिए एवार्ड मिला. इसमें पार्वती सहगल का किरदार यह था वह गांव की अनपढ़ है लेकिन काफी दबंग है. सिरियल में किरदार का पूरा खानदान दंबग था. इसलिए इस प्रकार के किरदार के लिए पहला अवार्ड प्राप्त हुआ. पहले शो में ही पहला अवार्ड मिला था. उसके बाद पार्वती सहगल काॅमेडी सकर्स के सुपर स्टार कपिल के साथ भी जोड़ी के रूप में काम कर चुकी है. यह शो 2011 में शुरू किया गया था. उसके बाद गुस्ताख दिल, डोलियां अरमानों की.

वहीं प्रतिज्ञा शो से ही पार्वती सहगल की पहचान उभरते एक्टर के रूप में हुई थी. क्योंकि यह शो बहुत ही अच्छा चला था. इस शो को लोगों ने बहुत पसंद किया था और लोगों ने बहुत अच्छा रिसपान्स दिया था. अभी दास्ताने मोहब्बत सलीम अनारकली सिरियल अभी कलर्स चैनल पर चल रहा है. इस सिरियल की शुरूआत पहली अक्टूबर 2018 से हुई है. इस सिरियल में पार्वती सहगल अकबर की सबसे छोटी बेगम सलीमा सुलतान बेगम के नाम से किरदार निभा रही है. इसके पहले भी सहगल द्वारा हिस्टोरिकल किरदार निभाया जा चुका है. दूसरा हिस्टोरिकल शो मुगले आजम की तर्ज पर दास्तान-ए-मोहब्बत चल रहा है. पार्वती सहगल का कहना है कि निगेटिव अवार्ड जो मिला है उसमें वह खरी उतरी है. 

पार्वती के मम्मी-पापा कश्मीर के हैं लेकिन पार्वती का जन्म दिल्ली में हुआ है. पार्वती सहगल के मां का नाम सीमा अनिल सहगल है. पार्वती सहगल की मां बहुत ही अच्छी गायिका और म्यूजिक कम्पोजर हैं. पार्वती सहगल एक्टर के साथ-साथ भरत नट्यम डांसर भी हैं. घर में संगीत नृत्य और अभिनय तीनों के कलाकार मौजूद हैं. पार्वती सहगल को संगीत से अभिनय की ओर आने में मां की प्रेरणा मिली. उन्होंने कहा कि गाना गाना एक बहुत बड़ी कला है. इससे ज्यादा मुश्किल कुछ नहीं है. संगीत के बाद ही नृत्य, अभिनय और कला आते हैं. बचपन से ही म्यूजिक से पार्वती सहगल का लगाव रहा है. एक्टिंग करना सबसे ज्यादा पसंद है. उन्होंने बताया कि कैमरा के आगे काम करना एक नशा सा हो गया है. सात सालों का कोर्स पार्वती सहगल ने डांस में किया है. पार्वती सहगल का पूरा परिवार भगवान शिव को बहुत ही ज्यादा मानते है. इसलिए घरवालों ने उनका नाम पार्वती रख दिया. वहीं, पार्वती के पिता अनिल सहगल एक अच्छे लेखक हैं. 

एक्ट्रेस पार्वती सहगल ने कहा कहा कि देवघर में यहां लोगों से मिलकर बहुत ही अच्छा लगा. यहां के लोग बहुत ही अच्छे हैं. हर के चेहरे पर बस खुशी नज़र आ रही है। 

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!