spot_img

नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशनल मोड में सुरक्षा बल, मधुबन में हुई उच्चस्तरीय बैठक 

Reported by:आशुतोष श्रीवास्तव 

गिरिडीह।

नक्सलियों के खात्मे को लेकर पुलिस और सीआरपीएफ ने कमर कस ली है. मधुबन कैंप में उच्चस्तरीय बैठक आयोजित हुई. बैठक में डीआईजी रैंक के अधिकारी भी शामिल हुए. एसपी- एएसपी को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए. 

बताया गया कि झारखंड पुलिस, सीआरपीएफ व कोबरा बटालियन ऑपरेशनल मोड में है और नक्सली इन के डर से भागते फिर रहे हैं।

असल में जैन ट्रस्ट के कुछ मुद्दों को लेकर नक्सलियों ने शुक्रवार से दो दिवसीय मधुबन बंदी का कॉल किया है। इसी के मद्देनजर शुक्रवार को मधुबन में भय का माहौल था। गौरतलब है कि मधुबन विश्व प्रसिद्ध जैन तीर्थ क्षेत्र है और यहां विश्व भर के तीर्थयात्री पर्वत वंदना व अन्य पूजा-अर्चना के लिए आते रहते हैं। फिलवक्त भी मधुबन में यात्रियों की अच्छी खासी तादाद पहुंची है। लेकिन मधुबन बंद के मद्देनजर  यात्रियों में डर का माहौल देखा जा रहा था।

इसी को ध्यान में रखकर सीआरपीएफ और जिला बल की एक उच्चस्तरीय बैठक मधुबन स्थित सीआरपीएफ कैंप में की गई। मौके पर पुलिस और सीआरपीएफ के डीआईजी स्तर के पदाधिकारी भी मौजूद रहे। वहीं इस दौरान गिरिडीह एसपी सुरेंद्र कुमार झा, एएसपी दीपक कुमार समेत अन्य कई अधिकारी भी बैठक में शामिल हुये। मौके पर डीआईजी ने कहा कि नक्सलियों के समूल नाश को लेकर सुरक्षा दस्ते ने व्यापक तैयारीयां कर रखी है।जल्द ही पूरा मधुबन व आसपास का इलाका नक्सलियों से मुक्त हो जाएगा।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!