spot_img

11 कंटेनर व एक पिकअप वैन से सैकड़ों पशु बरामद,तस्करों ने की पुलिस को रौंदने की कोशिश,12 गिरफ्तार

Reported by: आशुतोष श्रीवास्तव 

गिरिडीह।

गिरिडीह में गोतस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई पुलिस ने की है. सैकड़ो पशु को बरामद किया गया है.  11 कंटेनर व एक पिकअप गाड़ी जब्त की गयी है. एसपी सूरेन्द्र कुमार झा के निर्देश पर बगोदर व खोरीमहुआ एसडीपीओ ने यह करवाई की है जिसमे 12 तस्कर गिरफ्तार किये गए है. इस दौरान गो तस्करों ने पुलिस को रौदने का भी प्रयास किया।  रात 2 बजे से 6 बजे सुबह तक कार्रवाई की गयी।  अब पशुओं को रखने का संकट सामने है. 

गिरफ्तार

बरही से बंगाल जा रहे मवेशियों के एक बड़ा खेप को धनवार व बिरनी पुलिस ने जप्त किया है और पशु क्रूरता अधिनियम के तहत इस मामले में कुल 12 लोगों को हिरासत में लेकर जेल भेजने की तैयारी शुरू कर दी है।

बताया गया कि 8 कंटेनर और एक पिकअप वैन में लगभग 250 मवेशियों को भरा गया था और उसी से बंगाल ले जाया जा रहा था। गुप्त सूचना के आधार पर गिरिडीह एसपी सुरेंद्र कुमार झा ने धनवार थाने को निर्देशित किया और एक टीम गठित कर मुख्य मार्ग पर दबिश दी गई। सूचना सटीक निकली। पुलिस ने वाहन जांच के क्रम में  मवेशियों से लदे सभी वाहनों को कब्जे में लेकर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी। इधर बिरनी में ग्रामीणों ने संदेह के आधार पर खदेड़कर 3 कंटेनर को कब्जे में लिया।

कंटेनर वन

बताया गया कि ग्रामीणों के गाड़ी रुकवाने पर वहन चालक ने ग्रामीणों पर गाड़ी चढ़ाने का प्रयास किया। इस दौरान गुस्साए ग्रामीणों ने दौड़ा पर वाहनों को रोका और वाहन में सवार 9 लोगो की धुनाई कर दी। ग्रामीणों की पिटाई से 3 लोग बुरी तरह घायल हो गए।

यहां बता दे कि जीटी रोड, बेंगाबाद रोड और धनवान रोड,मवेशियों की तस्करी को लेकर काफी कुख्यात है। लगातार यूपी,बिहार से होते हुए इसी रास्ते से मवेशियों को बंगाल और बांग्लादेश भेजा जाता है। इस मामले में कई सफेदपोश भी मिले हुए हैं। बहरहाल तगड़े सूचना तंत्र के बिना पर पुलिस ने सैकड़ो मवेशियों को,तस्करों के हाथों से बचा लिया है।अब सभी मवेशियों को सुरक्षित आसपास के गौशाला में भेजने की तैयारी की जा रही है।वही 12 तस्करो को उनके उचित ठिकानों पर भेजा जा रहा है।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!