spot_img
spot_img

अवैध पत्थर खदान में खनन विभाग का चला डंडा

Budget 23-24 में नहीं चमका सोना


बोकारो। 

बोकारो जिला के चंद्रपुरा थाना क्षेत्र के तंरगा में अवैध पत्थर खदान में जिला खनन विभाग का चला डंडा। अवैध पत्थर खदान के चलने की मिल रही सूचना पर खनन विभाग औऱ चंद्रपुरा पुलिस ने संयुक्त कारवाई करते हुए छापामारी की.

छापेमारी में पत्थर में ड्रिल करने वाले मशीन, ट्रेक्टर, कई उपकरण औऱ तीन लोगो को पकड़ा गया. बताया जा रहा है कि अवैध पत्थर खनन से सरकार को लाखो का राजस्व का नुकसान हो रहा है। मामले मे चार खदान संचालको पर मामला दर्ज किया गया है जिसमें कमलेश पांडेय, गुड्डु पांडेय, व्याष पांडेय औऱ पुन्नु महतो के नाम शामिल है।

बताते चले कि इन दिनो चंद्रपुरा के राजाबेड़ा स्थित दामोदर नदी में भी पत्थर माफिया बड़े पैमाने पर पत्थर की अवैध खनन कर रहे हैं। ऐसे में नदी का अस्तित्व पर खतरा तो मंडरा ही रहा है। साथ ही नदी पर बने रेलवे का पुल कभी भी गिर सकता है।  ऐसे में एक बड़ा हादसा से इंकार नहीं किया जा सकता है।

खनन अधिकारी बी प्रमाणिक कह रहे है कि चिन्हित कर सभी अवैध रुप से चल रहे पत्थर खदान को बंद करने का काम किया जाएगा.बताते चले कि यह कारोबार आज का नहीं वर्षों से चल रहा है और इसकी जानकारी खनन विभाग के साथ पुलिस को भी है. लेकिन मामले में कोई भी कारवाई नहीं होती है.लेकिन सीएम,डीसी ओर एसपी को भेजे एक गुमनाम पत्र के बाद से सभी विभाग अपने कार्य में लग गए है. 

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!