spot_img

रोजगार मेला का आय़ोजन, युवाओं के चेहरे पर दिखी मायूसी

 


बोकारो।

युवाओ को रोजगार देने को लेकर बोकारो जिले के उपनगर चास स्थित आईटीआई परिसर चास में श्रम नियोजन विभाग झारखंड सरकार की ओर से रोजगार मेला का आय़ोजन किया गया है।

रोजगार मेला का शुभारंभ धनबाद सासंद पीएन सिंह ने द्वीप प्रज्जवलित कर किया। रोजगार मेला में 22 कंपनियों ने अपनी भागीदारी सुनिश्चित की है। जबकि 32 कंपनियों ने रोजगार मेला में आने की सहमति जतायी थी। रोजगार मेला में बड़ी कंपनियों के नहीं आने से जहां रोजगार लेने आए युवाओ में काफी मायूसी चेहरो में साफ देखने को मिली।

वहीं युवतियों व महिलाओ के लिए रोजगार मेला में कोई नौकरी नहीं रहने को लेकर मायूस रही। हालांकि हर बार कि तरह इस बार भी रोजगार मेला में बड़ी कंपनी के नहीं आने का सिलसिला नहीं टूटा। सरकार बेरोजगार युवाओ को रोजगार देने को लेकर कंपनियों को तो मेला में न्यौता तो देती ही है लेकिन बड़ी कंपनियां इस तरह के रोजगार मेला में अपनी भागीदारी नहीं निभाती है। जिससे सरकार के इस तरह के रोजगार मेला पर ग्रहण लगता नजर आता है।

हालांकि रोजगार मेला में धनबाद सासंद पी एन सिंह ने कुछ युवाओ को कंपनियों के द्वारा लिए जाने पर नियुक्ति पत्र बांटा और कहा कि सरकार अच्छा काम कर रही है औऱ बेरोजगार युवाओ को रोजगार पाने का एक अवसर मिलता है। 

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!