spot_img
spot_img

देवघर: निगम संपूर्ण बोर्ड की बैठक, पेयजलापूर्ति पर अहम निर्णय


देवघर।

देवघर नगर निगम कार्यालय में निगम संपूर्ण बोर्ड की बैठक आयोजित की गयी. बैठक में विभिन्न मुद्दों पर विचार-विमर्श किया गया. जिसमें मुख्य रूप से देवघर में व्याप्त पेयजलापूर्ति की समस्या के निदान पर गहन चर्चा हुई.

इस बार बारिश नहीं होने के कारण पानी की समस्या ज्यादा बढ़ सकती है. जिसको लेकर हर वार्ड तक पेयजलापूर्ति की जा सके. इसपर चर्चा हुई और आवश्यक निर्णय लिये गये. इसके अलावे विभिन्न वार्डों के सड़क, बिजली, पेवर्स और अन्य मुलभूत सुविधाओं पर बातचीत कर निर्णय लिया गया. 

वहीं, निगम की संपूर्ण बैठक के बाद यूजर्स चार्ज को लेकर पत्रकारों द्वारा किये गये सवाल पर नगर आयुक्त संजय कुमार सिंह ने बताया कि डोर टू डोर कचरा कलेक्शन को लेकर यूजर्स चार्ज लिया जा रहा है. सुविधा बढ़ी है इसलिए चार्ज लिया जा रहा है. और यह कैबिनेट का फैसला है. इसमें बदलाव सरकार द्वारा ही किया जा सकता है. देवघर को देखते हुए स्टडी की जा रही है. आम लोगों के भावनाओं को देखते हुए प्लस-माइनस करने को लेकर प्रस्ताव लिया जायेगा. 

वहीं, शिवगंगा के पानी की साफ-सफाई पर नगर आयुक्त ने कहा कि पहले और अब की तुलना में काफी हद तक शिवगंगा के पानी में साफ-सफाई को लेकर बदलाव हुआ है. हालांकि शिवगंगा की सफाई को लेकर आम लोगों को भी जागरूक होने की आवश्यक है. उन्होंने कहा कि कुछ दिनों में दुर्गा पूजा है ऐसे में लोग मुर्ति विसर्जन करते हैं. अगर मुर्ति विसर्जन के दूसरे दिन पूजा समितियों द्वारा खुद आगे आकर शिवगंगा की साफ-सफाई में योगदान दिया जाये तो पानी को गंदा होने से बचाया जा सकता है. 

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!