spot_img
spot_img

गाँधी के सपने हो रहे पुरे, जगह-जगह स्वच्छता अभियान की मुहीम 

Budget 23-24 में नहीं चमका सोना

Reported by: आशुतोष श्रीवास्तव 

गिरिडीह।  

स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम का समापन गिरिडीह में गांधी जयंती पर खूब पसीना बहाकर किया गया। इस दौरान जगह-जगह साफ-सफाई अभियान को गति दी गई।

सफाई

यहां नगर निगम की ओर से सुबह सवेरे ही वार्ड नंबर 25 में जोरदार रूप से सफाई अभियान छेड़ा गया। मौके पर निगम के मेयर सुनील पासवान, डिप्टी मेयर प्रकाश सेठ, नगर आयुक्त गणेश कुमार समेत कई वार्ड पार्षद और स्थानीय लोग मौजूद रहे। यहां तमाम लोगों ने गंदगी वाले क्षेत्र में झाड़ू चलाया और स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम की इतिश्री शानदार ढंग से की। इधर पुलिस लाइन में डीएसपी संतोष मिश्र की अगुवाई में भी पुलिसकर्मियों ने साफ सफाई अभियान को गति दी।इस क्रम में पुलिस लाइन के आसपास के क्षेत्रों की झाड़ियों को हटाया गया।

सफाई

वहीं कचरे व गंदगी के अंबार को बहार कर इलाके को स्वच्छ बनाया गया. इसी तरह पिछले कई दिनों से सीआरपीएफ 7वां बटालियन की ओर से भी शहर के विभिन्न स्थानों में साफ सफाई अभियान चलाया जा रहा था। बताया गया कि 16 सितंबर से 2 अक्टूबर तक स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम संचालित हो रहा है। इसी कड़ी में सीआरपीएफ जवानों ने पदाधिकारियों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर कार्यक्रम को सफल बनाने में अपना योगदान दिया।कार्यक्रम के अंतिम दिन भी कमांडेंट अनिल भारद्वाज के नेतृत्व में जवानों ने कैंप परिसर में साफ-सफाई की।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!