spot_img

योजनाओं की जांच करने पहुंचे डीडीसी के समक्ष लगी शिकायतों की झड़ी

Reported by: शिव कुमार यादव 

देवघर/सारठ।

विकास योजनाओं की धरातल की स्थिति जानने के लिए देवघर डीडीसी गौरव कुमार गुरूवार को सारठ प्रखंड के बड़बाद, डिंडाकोली व फुलचुवां पंचायत पहुंचे। वहीं डीडीसी के साथ जिला परियोजना पदाधिकारी विशंभर पटेल, बीडीओ साकेत कुमार सिन्हा, बीपीओ डेविड गुडिया आदि भी मौजूद थे।

सर्वप्रथम डीडीसीे प्रखंड कार्यालय पहुंचे और बीडीओ से संबंधित पंचायत में चल रहे मनरेगा, 14वें वित आयोग, पीएम आवास, बकरी शेड आदि की जानकारी ली। उसके बाद अन्य अधिकारियों के साथ डिंडाकोली पंचायत भवन पहूंचकर पंचायत सचिव व रोजगार सेवक से जानकारी ली। डीडीसी ने कहा कि मनरेगा दिवस रहने के बावजूद नाम मात्र की भीड़ है जिसमें मजदूरों की संख्या नही के बराबर है।

वहीं डिंडाकोली निवासी संतोश मंडल का बकरी शेड देख कर डीडीसी भड़क गये। लाभुक ने पुराने दिवार में ही शेड निर्माण कर राशि की निकासी कर ली है। डीडीसी ने बीडीओ को एक सप्ताह के अंदर जांच कर रिपोर्ट भेजने का निर्देश दिया। वहीं ओझाडीह-गंडा के लाभूकों ने भी अपनी-अपनी शिकायतों को डीडीसी के समक्ष रखा। 

स्कूल व आंगनबाड़ी को भी देखा:

उमवि डिंडाकोली में प्रवेश कर डीडीसी ने आठवीं कक्षा के बच्चों को लेंस के बारे में पुछा। डीडीसी ने बच्चों का क्लास भी लिया। वहीं ड्रेस में बच्चों को नहीं देख सचिव को सुधार की बात कही। आंगनबाड़ी का रंगरोगन कराने का निर्देश बीडीओ को दिया।

फुलचुवां पंचायत के लोगो ने भी की शिकायत:

फुलचुवां पंचायत भवन पहुँचने के बाद डीडीसी ने लोगों के साथ दरी पर बैठकर जानकारी ली और आवश्यक निर्देश भी दिया। मौके पर मुखिया साधना देवी, रूकमनी देवी, कनिय अभियंता, पंचायत व रोजगार सेवक समेत अन्य मौजूद थे। इस बावत डीडीसी ने कहा कि कई लोगों ने शिकायत की है। सबों को लिखित शिकायत करने को कहा गया है. वहीं बीडीओ को त्वरित कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है। 

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!