spot_img

लावारिस हालत में लाखों की बेशकिमती लकड़ी बरामद

Reported by: जयदेव कुमार 

 पाकुड़।

लिट्टीपाड़ा थाना क्षेत्र के बादलपुर गांव के समीप गुप्त सूचना के आधार पर वन विभाग ने लगभग दो दर्जन बेशकीमती लकड़ी को लावारिस हालत में जब्त किया है।

डीएफओ प्रेमजीत आंनद ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि कुछ लकड़ी माफिया जंगलो से अवैध तरीके से पेड़ो को काट कर कुंजबोना पंचायत के बादलपुर गांव के समीप एकत्रित कर रखे गए है. जिससे रात के अंधेरे में किसी वाहन के माध्यम से अपने गंतव्य स्थान तक पहुंचाने के फिराक में थे. 

उन्होंने बताया सूचना पर तुरंत कारवाई करते हुए वनक्षेत्र पदाधिकारी कमलेश सिंह सहित वनपाल को स्थल में भेजा गया। छापेमारी टीम ने उक्त स्थान पर जंगलो से काटे गए 21 बोटा बेशकिमती साल की लकड़ी को लावारिस अवस्था में मिला जिसे जब्त कर लिया गया है। श्री आनद ने बताया जब्त लकडियो की कीमत लाखो से अधिक है. सभी लकडियो को वन कार्यालय हिरणपुर लाया गया। उन्होंने बताया कि जांच किया जा रहा है जल्द ही लकड़ी माफिया की पहचान कर मामला दर्ज किया जाएगा।

डीएफओ ने ग्रामीणों सहित आम जनताओं से अपील की है कि अगर अपने आसपास लकड़ी माफिया द्वारा जंगलो से लकड़ी काटने व काटे गए लकड़ी को एकत्रित करने की जानकारी मिले तो इसकी सूचना सीधे मुझे दे। सूचना देने वाले का नाम गुप्त रखने की बात कही. उन्होंने बताया आम जनता के सहयोग से ही लकड़ी तस्करी के कारोबार पर पूरी तरह लगाम लगाया जा सकता है । 

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!