spot_img

इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्रों ने परीक्षा देने से किया इंकार


दुमका।

दुमका के गवर्मेन्ट इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्रों ने परीक्षा देने से इंकार कर दिया। गवर्मेन्ट इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्रों का कहना था कि जब सिलेबस के आधार पर पूरी पढ़ाई ही नहीं हुई है तो परीक्षा दे कैसे।

दुमका का एक मात्र गवर्मेन्ट इंजीयरिंग कॉलेज एक बार फिर बिवादों के कारन छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहा है। विवाद परीक्षा को लेकर है। दरअसल टेक्नो इण्डिया द्वारा संचालित  इंजीयरिंग कॉलेज में लगभग बिभिन्न बिभाग के 300 छात्र पढ़ाई करते है और जिसमे छात्रों को सेमेस्टर के हिसाब से परीक्षा देना होता है। इसी के तहत आज से परीक्षा शुरू  होने वाली थी कि छात्रों ने परीक्षा देने से बहिष्कार कर दिया।

छात्रों ने कहा कि इंजीनियरिंग कॉलेज के शिक्षकों और प्रिंसिपल के मनमाना रवैया के कारन समय पर पढ़ाई पूरी नहीं हुई. जिससे अब छात्र कैसे परीक्षा दे। वहीँ इंजीनियरिंग कॉलेज के टेक्नो इण्डिया द्वारा संचालित उप प्रचार्य ने कहा कि छात्र परीक्षा में ढिलाई चाहते है और मनमाने तरीके से परीक्षा देना चाहते है. परीक्षा के दौरान कड़ाई नहीं की जाय. लेकिन इंजीयरिंग कॉलेज प्रबंधन द्वारा नियम से परीक्षा ले रही थी. जिसका बिरोध करते हुए छात्रों ने कल रात शिक्षक और कर्मियों को बंधक बना लिया और परीक्षा के समय छात्र परीक्षा देने से इंकार कर गए। 

बहरहाल, गवर्मेन्ट इंजीयरिंग कॉलेज प्रबंधन और छात्र परीक्षा को लेकर आमने-सामने है। अब देखने वाली बात होगी कि गवर्मेन्ट इंजीयरिंग कॉलेज को संचालित करने वाली सिद्धो कान्हू मुर्मू विश्वबिद्यालय छात्र के भविष्य को देखते हुए क्या निर्णय लेते है। 

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!