spot_img

दुमका में दिखा भारत बंद का असर


दुमका।

केन्द्र सरकार द्वारा पेट्रोल डीजल मूल्य में वृद्धि और महंगाई को लेकर सम्पूर्ण विपक्ष की ओर से बुलाये गए भारत बंद के तहत दुमका में भी बंद का असर दिखा।

कांग्रेस, झारखण्ड मुक्ति मोर्चा, झारखण्ड विकास मोर्चा, राष्ट्रीय जनता दल, भाकपा माले के साथ अन्य पार्टियों कार्यकर्त्ता सड़क में उतरकर उपराजधानी दुमका के लोगों को अपनी दुकाने बंद करने की अपील की। भारत बंद के दौरान शहर की तमाम दुकाने और प्रतिष्ठान बंद रहे. साथ ही बस नहीं चलने से यात्री भी परेशान दिखे वहीँ दुमका शहर के पेट्रोल पम्प भी बंद रखा गया है। सुबह से ही सम्पूर्ण बिपक्ष के कार्यकर्त्ता शहर के तमाम दुकानों को बंद कराते दिखे। विपक्ष पार्टियों ने बीजेपी  की नीति का जम कर विरोध किया।

दुमका

बंद को देखते हुए जिला प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये है। दुमका शहर के अलावा प्रखंडों में पुलिस जिला बल के अलावे एसएसबी झारखण्ड जगुआर के फ़ोर्स लगाये गए है. साथ ही दंडाधिकारी के माध्यम से बंद समर्थकों पर नजर बनाये हुए है। जिला प्रशासन ने सीसीटीवी और विडीओग्राफी के माध्यम से बंद समर्थक पर नजर रखी है। हांलाकि दुमका में बंद के दौरान किसी अप्रिय घटना की सुचना नहीं है। जिला प्रशासन की ओर से दुमका के इनडोर स्टेडियम में केम्प जेल का निर्माण कराया गया है। 

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!