spot_img

दिव्यांग छात्रा के मांग में जबरन सिंदूर भर यौन शोषण,सोशल मीडिया के ज़रिये किया बदनाम 

Reported by: बिपिन कुमार 

धनबाद।

धनबाद महिला थाना में जिले के एक प्रतिष्ठित महिला कॉलेज से B.Ed की पढ़ाई कर रही एक दिव्यांग छात्रा पहुंची और फुट-फुट कर रोते हुए न्याय की गुहार लगाने लगी।

छात्रा ने आरोप लगाया कि एक युवक के द्वारा जबरन उसे अगवा कर उसके मांग में सिंदूर भर दिया गया और तीन दिनों तक जबरन शारीरिक शोषण किया गया। अब उसकी पढ़ाई और करियर बर्बाद कर बेच देने की धमकी दी जा रही है। इतना ही नही मांग भरने वाला कथित पति ने अपने दोस्तों से भी संबंध बनाने की दबाव दिया। जब उसने मना किया तो सोशल मीडिया पर अन्य युवक के साथ फोटो डालकर उसे बदनाम किया जाने लगा है। छात्रा ने इंसाफ की गुहार लगाते हुए आरोपी युवक और उसके दोस्तों पर सख्त से सख्त करवाई की मांग की है।

दिव्यांग की मदद को आगे आयीं विद्यार्थी परिषद की कार्यकर्ता:

मामले में विद्यार्थी परिषद से जुड़ी छात्र नेत्री निहारिका सिंह के साथ कई लड़कियों ने दिव्यांग छात्रा की मदद करने की बात कही है। वो उसे साथ लेकर महिला थाने गई और महिला थानेदार से मिलवाया और उसका हौसला बढ़ाया। साथ ही कहा कि वे सभी छात्राएं आरोपी युवक के घर भी जाएंगे और उससे बात भी करेंगे ताकि दिव्यांग छात्रा का जीवन बर्बाद होने से बच सकें।अगर बात नही बनती है तो उसे कानून के हवाले करेंगे।

थानेदार ने भी दिया मदद का भरोसा:

वहीं जब पूरे मामले में महिला थाना की थानेदार सरिता कच्छप से बात की गई तो उन्होंने बताया कि दिव्यांग युवती के उसके गांव के रहने वाले युवक ने ही उसके साथ अन्याय किया है। जबरन मांग में सिंदूर डालने और उसके साथ शारीरिक संबंध स्थापित करने का मामला सामने आया है। चूंकि दोनो स्वजातीय हैं। अगर दोनों परिवार राजी  होते हैं तो उनका विवाह कराने का प्रयास किया जाएगा और अगर इस मामले में युवक आनाकानी करता है तो उस पर सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। साथ ही उसके जो मित्र  छात्रा को परेशान करने में लगे हैं उन पर भी कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!