spot_img

14 सूत्री मांगों को लेकर कम्युनिस्ट पार्टी की विशाल रैली एक अगस्त को, ये हैं मांगे

Reported by: फलक शमीम 

हज़ारीबाग।

हजारीबाग कम्युनिस्ट पार्टी के पूर्व सांसद भुवनेश्वर प्रसाद मेहता ने प्रेस वार्ता कर आगामी 1 सितंबर को हजारीबाग में विशाल रैली के आयोजन की जानकारी दी.

उन्होंने कहा कि यह रैली पूरे शहर में भ्रमण के पश्चात हजारीबाग समाहरणालय के सामने धरना स्थल पर जुटेगी और अपना मांग पत्र जिला कलेक्टर को सौंपेगी। पार्टी ने 14 सूत्री मांगों की घोषणा की है.

ये सभी है मांगे: 

जिनमें मुख्यतः किसानों की समस्याओं को खत्म करने और हज़ारीबाग़ समेत पूरे झारखंड को आकाल घोसित करने और 60 वर्ष से अधिक उम्र के किसानों को पेंशन देने की स्कीम के अलावा हजारीबाग बड़कागांव क्षेत्र में हो रही कोल माइनिंग कंपनी में सीधे बहाली न कि ठेकेदार के अंदर में काम कराने की बात हो और उन्होंने कहा कि वाइल्ड लाइफ के कानून के अनुसार जंगल क्षेत्र से जो 10 किलोमीटर की दूरी के बाद खनन की बात कही गई है कि उसमें बदलाव किया जाए और उसे 250 से 500 मीटर की दूरी में बदला जाए. ताकि बेरोजगारों द्वारा स्वरोजगार अपनाई जा सके.

इन सभी बातों की जानकारी देते हुए भुवनेश्वर प्रसाद नेता ने विपक्ष पर भी निशाना साधा और हजारीबाग के भाजपा विधायक कोई भी कंपनियों में ट्रांसपोर्टिंग और मजदूर सप्लाई करने की बात कही सही नहीं है l

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!