spot_img

यहां चल रहा था हरी सब्ज़ियों को रंग बेचने का कारोबार, SDO के पहुँचते ही हड़कंप

Reported by: फलक शमीम

हज़ारीबाग।

हरी सब्जी में रंग मिलाने की शिकायत पुरानी नहीं है। हजारीबाग में भी पिछले कई दिनों से हरी सब्जियों को रंगने की शिकायत जिला प्रशासन को मिलते रही है ।

इसी सूचना पर जिला प्रशासन ने हज़ारीबाग़ डेली मार्किट में छापेमारी किया। जहां एसडीओ आदित्य रंजन के नेतृत्व में छापेमारी की गई। साथ में फूड इंस्पेक्टर कार्यालय की टीम भी कार्रवाई में मौजूद थे।  जिसमें  विश्वजीत सिंह भी छापेमारी में उपस्थित थे। छापेमारी के दौरान एसडीओ आदित्य रंजन ने कई सब्जी दुकानों से आपत्तिजनक रंग और केमिकल बरामद किया। केमिकल एवं रंग बरामद करने के बाद प्रशासन ने पांच लोगों को हिरासत में लिया है। साथ ही अन्य दुकानदारों को यह चेतावनी भी दी है की खाने वाले हरी सब्जियों को रंगना गैरकानूनी है।

रंग मिलाने से आम जनता के स्वास्थ्य से खिलवाड़ होता है. एसडीओ आदित्य रंजन ने जानकारी दिया की यह एक सांकेतिक जांच थी। अगर भविष्य में भी हरी सब्जियों में रंग मिलाने की सूचना मिलेगी तो कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहा कि हरी सब्जी में रंग मिलाने की इजाजत किसी को नहीं है।जो भी व्यवसायी रंग मिलाते पकड़े जाएंगे उन्हें भारतीय दंड विधान के अनुसार सजा भी दी जाएगी।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!