spot_img

वाह.. साहब हो तो ऐसा , जिसने बदल दी शहर की तस्वीर

रिपोर्ट: एजाज़ अहमद 

देवघर/मधुपुर:

दशकों से मधुपुर के डालमियां कूप चौक स्थित रेलवे भूतल पुल में बारिश के दिनों में जल जमाव का सामना शहरवासी करते आ रहे थे. हल्की बारिश से ही पुल के अंदर लोगों के घुटनों तक जल का जमाव हुआ करता था.

मधुपुर

नालियों का गंदा पानी और बदबू से लोग काफी परेशान रहते थे. पूरा इलाका दो भागों में बंट जाया करता था. मानो बारिश में शहर थम से गया हो. लेकिन परिस्थिति इन दिनों कुछ अलग दिख रही है. स्वच्छ भारत मिशन और नगर परिषद की बेहतर कार्यशैली ने शहर की तस्वीर बदलने का काम किया है. मधुपुर की जनता ने एसडीएम सह कार्यपालक पदाधिकारी नंद किशोर लाल के कार्यो की सराहना करते हुए उन्हें धन्यवाद दिया है. नगर परिषद द्वारा दिन और रात शहर के नालियों, गलियों व सड़कों की साफ-सफाई किये जाने से यह परिणाम सामने आया है कि लोग अब रेलवे भूतल पुल में होने वाले जल जमाव से मुक्त हुए है. 

साहेब ने तो शहर को बदल डाला: चायवाला

चायवाला

एसडीएम नंद किशोर लाल के कार्यों ने हर तबके को प्रभावित किया है. उनके कार्यों से शहर की तकदीर ही नहीं बल्कि लोगों के सोच में भी बदलाव आया है. चाहे वह सब्जी दुकानदार हो, ठेला वाला या फिर चायवाला ही क्यों नहीं. आर्यसमाज मोड़ स्थित मनोज चायवाला बतातें हैं कि कई साहेब देखें है. लेकिन नंद किशोर लाल जैसा साहेब नहीं. उन्होंने लोगों को जीना सीखया है. आज जल जमाव जैसी समस्याओं से छुटकारा मिली तो वहीं साफ-सफाई और चाय के भांड़ को डस्टबीन में डालने का सलिका लोगों ने जाना. ऐसे पदाधिकारी जिस शहर में होंगे उसकी तस्वीर जरूर बदलेगी.

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!