spot_img

एलेप्पी एक्सप्रेस से 87 बच्चों को पुलिस ने उतारा


बोकारो:

रांची सीआईडी से मिली सूचना पर बालीडीह थाना, माराफारी थाना पुलिस, आरपीएफ और जीआरपी ने त्वरित कारवाई करते हुए एलेप्पी एक्सप्रेस को बोकारो रेलवे स्टेशन में जांच की. जांच के क्रम में एलेप्पी एक्सप्रेस से 87 बच्चों को पुलिस ने उतारा.

बताया जा रहा है कि सभी बच्चे जामताड़ा प्रखंड के नारायणपुर के रहने वाले है औऱ सभी धनबाद से ट्रेन में सवार होकर तेलंगाना जा रहे थे किसी मदरसे में. घटना की सूचना पर जिला बाल कल्याण समिति के लोग भी पहुंचे. अब पुलिस के अधिकारी जांच में जुटे है कि क्या वाकई जो मौलवी अपने को बताकर बच्चे को मदरसे मे ले जा रहे है वे सही कह रहे हैं. या फिर ह्यूमन ट्रैफिकिंग का मामला है. उसको लेकर बच्चो के परिजनो से भी संपर्क साधा जा रहा है.

बताया जा रहा है कि सभी 87 बच्चे नाबालिग है और 6 बड़े है. ये जामताडा़ जिले के नारायणपुर प्रखंड के रहने वाले है. जिन्हे तेलंगाना के खंभम जिला में स्थित एक मदरसे में ले जाया जा रहा था . पुलिस और सीड्ब्लूसी यह जानकारी में जुटी है कि इतने बच्चो को आखिर क्यों ले जाया जा रहा था.

बोकारो पुलिस जामताड़ा पुलिस से संपर्क कर परिजनो से जानकारी लेने में जुटी है. फिलहाल बच्चो को बोकारो रेलवे स्टेशन से आश्रय गृह में सीडब्लूसी की देखरेख में रखा गया है. जहां बच्चो की खाने-पीने की व्यवस्था व मेडिकल सुविधा भी प्रदान की जा सके. इस दौरान छह मौलवी जो बच्चो को ले जा रहे थे उनसे भी पूछताछ की जा रही है.

अब पुलिस यह खंगालने में जुटी है कि क्या बच्चो को तालिम के लिए मौलवी अपनी साथ तेंलगाना ले जा रहे थे या फिर ह्यूमन ट्रैफिकिंग का मामला है यह तो जांच के बाद ही पता चल सकेगा.

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!