spot_img

कैसे लगेंगे पेड़, कैसे बचेगी नदियां! सत्ताधारी नेता ही जब तालाब और नदी पर करेंगे अवैध कब्ज़ा

रिपोर्ट: आशुतोष श्रीवास्तव 

 

 गिरिडीह : 

नदी बचाओ,पेड़ लगाओ का नारा देने वाली भाजपा सरकार के एक स्टेट लेवल लीडर ने गिरिडीह में सरकार के इस नारे की धज्जियां उड़ा कर रख दी है।

आरोप है कि इन्होंने उसरी नदी की जमीन पर कब्जा जमा लिया है। वहीं अपनी कोठी को सुसज्जित बनाने के लिए एक जिंदा तालाब को दफन कर उसे अपनी कोठी के अहाते में मिला लिया है।

गौरतलब है कि बरगंडा स्थित सुंदर तालाब के अधिकांश हिस्से को भर कर इस पर कब्जा कर लेने का आरोप भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य बबलू भारद्वाज के परिवार पर लगा है। असल मे सुंदर तालाब में विश्वनाथ मंदिर की दुर्गा प्रतिमा का विसर्जन वर्षो  से होता आ रहा है। इस वजह से तालाब के अतिक्रमण को लेकर शहर में आंदोलन भी हुआ था। लेकिन नतीजा सिफर निकला।

हालांकि अब लेडी सिंघम के नाम से मशहूर एसडीएम विजया जाघव ने इस मामले की कमान अपने हाथों में ले लीं तो लोगों की उम्मीद जगी है कि भगवती प्रतिमा के विसर्जन के स्थल की मुक्ति जल्द हो जाएगी। मामले को हाथ मे लेते ही एसडीएम ने सुंदर तालाब की नापी करवाई और आगे की रणनीति तय की।

इस बाबत एसडीएम विजया जाघव ने कहा कि नापी में कई तरह की गड़बड़ियां उजागर हुई है। नदी किनारे 16 फीट और सरकारी जमीन पर 39 फीट का कब्ज़ा किया गया है. जल्द ही इस दिशा में विधिसंवत कार्रवाई की जाएगी। 

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!