spot_img

चरमराई विद्युत आपूर्ति को लेकर सड़क पर उतरे लोग, दो घंटे तक सारठ-मधुपुर पथ को किया जाम

रिपोर्ट: शिव कुमार यादव 

देवघर/सारठ:

भीषण गर्मी से परेशान लोगों ने पिछले कई दिनों से चरमराई विद्युत आपूर्ति को लेकर सोमवार को सारठ-मधुपुर मुख्य पथ को सिमरामोड़ के पास जाम कर दिया। जाम कर रहे लोगों में विभाग के प्रति काफी आक्रोश देखा गया।

लोग विभाग के सहायक व कनिय अभियंता के आने के बाद ही जाम हटाने की बात दो घंटे तक अड़े रहे। जिससे दोनों तरफ गाड़ियों की लंबी कतारें लग गई और यात्रियों को काफी परेशानी भी हुई। हालांकि सड़क जाम की खबर मिलने पर थाना प्रभारी नुनदेव राय पुलिस बलों के साथ मौके पर पहूंचकर सड़क जाम कर रहे लोगों को काफी समझा बुझाकर जाम को हटवाया।

ग्रामीणों ने थाना प्रभारी से कहा कि विभाग की मनमानी रवैये से परेशानी हो रही है. सिमरामोड़ के पास मुख्य सड़क के बगल में 11 हजार का बिजली तार जमीन से महज तीन फीट उपर में झुल गया है। जिससे कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। वहीं बीते रविवार को हुई हल्की सी बूंदाबुंदी से ही 24 घंटे से बिजली आपूर्ति ठप है। आये दिन हल्की हवा व पानी आने से बिजली व्यवस्था ठप हो जाना सारठ क्षेत्र की नियति बन गई है। वहीं लो वोल्टेज से हर दिन परेशानी हो रही है। विभागीय अभियता को सूचना देने के बाद भी सुनवाई नहीं होती है। 

आपूर्ति नहीं सुधरी तो ठप कर देंगे बिजली:

जाम कर रहे ग्रामीणों ने कहा कि क्षेत्र के सिमरा, लखना, बस्की, डुमरिया, रांगामटिया, अलुवारा आदि गांवों में लो वोल्टेज से परेशानी होती है। रघुवर सरकार 24 घंटे बिजली देने की बात कहती है। स्थानीय विधायक सह कृषि मंत्री रंधीर सिंह भी कहते है कि बिजली के क्षेत्र में काफी सुधार हुआ है। लेकिन ग्रामीण क्षेत्र में बिजली की लचर व्यवस्था आज भी कायम है। अगर व्यवस्था में सुधार नहीं हुआ तो विभाग के कार्यालय में ताला जड़ देंगे और पुरे प्रखंड में बिजली आपूर्ति ठप कर देंगे। 

 

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!