spot_img
spot_img

पानी-बिजली की समस्या से परेशान हैं रेल कर्मी

रिपोर्ट: बिपिन कुमार

धनबाद:

धनबाद इन दिनों पानी बिजली की समस्या को लेकर चर्चा में है। बिजली-पानी की समस्या को लेकर आम और ख़ास सभी परेशानी में है। अब तो रेल कर्मियों को भी पानी की समस्या से दो चार होना पड़ रहा है। 

धनबाद रेल मंडल अपने कर्मचारियों के क्वाटरों में निर्बाध जलापूर्ति नहीं करा पा रही है। यही वजह है कि बेकारबांध स्थित रेलवे क्वाटर की दर्जनो महिलाएं इस समस्या का निदान पाने के लिए डीआरएम कार्यालय पहुँच गई। 

डीआरएम का कार्यालय पहुंच महिलाओं ने रखी समस्या: 

डीआरएम से मिलकर महिलाओ ने पानी की घोर किल्लत से उन्हें अवगत कराया। महिलाओ ने बताया कि पिछले दो तीन महीने से उन्हें निर्बाध रूप से पानी नहीं मिल रही। बेकारबांध के लगभग साठ से सत्तर क्वाटरों में यही स्थिति है। सुबह में एक टाइम पानी मिलता है वह भी एक-दो गैलन से ज्यादा नहीं मिल पाता। कॉलोनी के लोग इस समय चापानलों पर आश्रित है। घर के साफ सफाई के कामो के लिए ही चापानल का पानी इस्तेमाल में आ पाता है। पिने के पानी के लिए अन्य दूसरे स्रोत पर निर्भर रहना पड़ता है।

महीनो से पानी-बिजली की किल्लत से परेशान थे रेल कर्मी: 

पानी की किल्लत की वजह से बच्चो को स्कूल भेजने में परेशानी होती है। यह केवल बेकारबांध की समस्या नहीं है बल्कि कमोवेश यही स्थिति रेलवे के दूसरे कॉलोनी जैसे हील कॉलोनी , डीएस कॉलोनी , बरमसिया रेलवे कॉलोनी आदि इलाको में भी है। 

इधर, महिलाओ की समस्या सुनने के उपरांत डीआरएम की ओर से उन्हें अगले एक सप्ताह के भीतर इस परेशानी का समाधान करा लेने का भरोसा दिया है।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!