spot_img

कृषि मंत्री के आश्वासन के बाद पुनः चालू हुआ पथ निर्माण कार्य

रिपोर्ट: शिव कुमार यादव  

देवघर/सारठ:

पीडब्लूडी विभाग द्वारा 48 करोड़ की लागत से बनाये जा रहे जामताड़ा-पालाजोरी पीडब्लूडी पथ के खागा मोड़ से दिघरी मोड़ सारठ-चितरा पीडब्लूडी पथ वाया राखजोर, फुटानी चैक से बिराजपुर, झगराही, नयाखरना, गजियाडीह, करमा, महापुर, सारठ पीडब्लूडी पथ के बंद पड़े निर्माण कार्य को कृषि मंत्री के पहल से चालू कराया गया।

बताते चलें कि उक्त पथ निर्माण में ग्रामीणों के जमाबंदी जमीन का अधिग्रहण किया गया है। लेकिन ग्रामीण अपनी अधिग्रहित भुमि की मुआवजे का भुगतान नहीं करने को लेकर बीते एक पखवाड़ा पूर्व निर्माण कार्य को कई गांवों में बंद करा दिया था। कार्य पर रोक लगाने की जानकारी मिलने पर  कृषि मंत्री रंधीर सिंह ने नयाखरना, रानीबांध, कौरेया, सनुडीह, कुषमाहा आदि गांवों के लोगों साथ मिलकर समस्या सुलझाने व सड़क निर्माण कार्य में ग्रामीणों के अधिग्रहित भूमि का मुआवजा जल्द दिलाने का आश्वासन दिया।

इस दौरान कई ग्रामीणों ने मंत्री के समक्ष कुछ लोगों के घर को तोड़ने एवं कई जगह सड़क के बगल की जमाबंदी जमीन को बिना अधिग्रहण किये ही कार्य करने की बात कही। कई ग्रामीणों ने सड़क निर्माण होने से कई घर सड़क से नींचे हो जाने एवं बरसात का पानी घर में घुस जाने की परेशानी को भी रखा।

लोगों की बात सुनने के बाद मंत्री ने आश्वासन दिया कि पुरे विधानसभा में कहीं भी सड़क निर्माण के दौरान किसी का भी एक घर नहीं तोड़ा जायेगा। वहीं अन्य समस्याओं पर कार्यकारी एजेंसी को भी स्थिति की नजाकत पर विषेश ध्यान देने की नसीहत दी। 

 

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!