spot_img

शादी के नाम पर नाबालिग को बेचने की थी तैयारी!


बोकारो:

जहाँ बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा दिया जाता है. वही बोकारो के चन्द्रपुरा थाना क्षेत्र में आज एक मामला सामने आया है कि मात्र 50 हजार में एक गरीब लड़की को शादी के नाम पर बेचा जा रहा था.

मामला चन्द्रपुरा के शिव मंदिर के समीप एक बस्ती की है. जहां बेटी की शादी करने की बात कह बेचा जा रहा था. बताया जा रहा कि यह परिवार बेहद ही गरीब है और लड़की का पिता शराबी है. जिसका फायदा कुछ दलाल महिला ने उठाया और लड़की की शादी के एवज़ में 50 हजार देने की बात परिवार से कही. आज युवती की जबरदस्ती शादी कराई जा रही थी. जब इस घटना की जानकारी कुछ ग्रामीण को हुई तो ग्रामीणों की मदद से लड़की और शादी करने आये युवक को थाने लाया गया.

लड़का राजस्थान से आये हुया था. युवक ने अपना नाम सुकमाल सोनू बताया और कहा कि हमको यहाँ शादी के लिए बुलाया गया था. वही दोनों दलाल महिला ने बताया कि ये शादी लड़की पक्ष के सहमति से कराया जा रहा था. इस शादी में कोई पैसे का लेंन देन नही हुआ है।  वही यहाँ के मुखिया का कहना है कि इस तरह के दलाल गरीब किस्म के लोगों पर हावी हो रहे है और झारखंड की लड़कियों को पंजाब, राजस्थान में बेचने का काम करते है पुलिस को सारे मामले को अच्छी तरह जांच कर करवाई करनी चाहिए। 

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!