spot_img

25 लाख के इनामी नक्सली अनल दा का भाई गिरफ्तार, सड़क पर आईईडी बम लगाते रंगे हाथ दबोचा गया

रिपोर्ट: आशुतोष श्रीवास्तव 

 गिरिडीह: 

नक्सलियों के रेड कॉरिडोर कहे जाने वाले का गढ़ पीरटांड़ के जंगल से गिरिडीह पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने एक हार्डकोर नक्सली को सड़क पर आईईडी बम लगाते रंगे हाथो दबोच लिया।

गिरफ्तार नक्सली का नाम रोहित मांझी है जो संगठन के टॉप लीडर और 25 लाख के इनामी नक्सली अनल दा का सहोदर भाई है. बताया जाता है कि गिरिडीह एसपी सुरेंद्र झा को गुप्त सुचना मिली की पीरटांड़ के जंगल में कुछ नक्सली बैठक करने वाले है. एसपी ने गुप्त सुचना के आधार पर पारसनाथ के जंगल में सर्च अभियान की शुरुवात की. इसी दौरान पुलिस ने मंगलाडीह के समीप जंगल पर रोहित मांझी को आईईडी बम लगाते रंगे हाथो दबोच लिया।

इस बाबत डीएसपी जीतवाहन उरांव ने बताया कि इसके पास से 50 पावर जेल, 25 डेटोनेटर, 2 दो EID आदि बरामद किया गया है। बताया कि यह नक्सली कई बड़े कांडों का वांछित भी है। जिसमे पुलिस-नक्सली के बीच एनकाउंटर के दौरान एक मौत और हाल ही में राय दम्पति की गला काटकर निर्मम हत्या करने का मुख्य आरोपी है, जबकि पीरटांड़ के इलाके में वाहनों में आगजनी, सिक्यूरटी वाहन को लैंड माईन्स लगाकर विस्फोट समेत कई नक्सली वारदात में रोहित की संलिप्ता है. 

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!