spot_img

विपक्ष का दावा, आने वाली सरकार होगी विपक्षी एकजुटता की


रांची: ​

बिहार और झारखण्ड में जहां एक तरफ NDA गठबंधन भारतीय जनता पार्टी के सहयोगी पार्टियों के अंदर अंतरकलह देखने को मिल रही है. वही झारखंड से लेकर बिहार तक विपक्षी एकजुटता आने वाले समय में भारतीय जनता पार्टी को उखाड़ फेंकने की ताल ठोक रहा है.

बिहार और झारखंड में जहां NDA गठबंधन की गांठ कमजोर दिख रही. झारखंड में जहां उपचुनाव के बाद भारतीय जनता पार्टी की सहयोगी पार्टी आजसू ने भारतीय जनता पार्टी से नाराजगी जाहिर करते हुए गठबंधन को लेकर पुनर्विचार की बात करते हुए सरकार के विभिन्न निर्णय पर सवाल खड़े किए  

वही झारखंड की विपक्षी पार्टियां अपने विपक्षी के दम भरते हुए आने वाले समय में झारखंड से BJP को उखाड़ फेंकने और राज्य में विपक्षी महागठबंधन की सरकार बनाने का दावा लगातार कर रहे. इतना ही नहीं विपक्षियों ने भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाते हुए कहा है कि भारतीय जनता पार्टी की जो नीति और सिद्धांत है उस सिद्धांतों से उनके सहयोगी पार्टी परेशान हो गए हैं. यही वजह है कि झारखंड से लेकर बिहार तक बीजेपी की सहयोगी पार्टियां उनसे खफा है और अलग-थलग चलने को तैयार हैं। 

वही बिहार में आरजेडी नेताओ और विपक्ष के नेताओ के आवाज और बुलंद हो रही है. आरजेडी नेता जयप्रकाश यादव ने NDA और बीजेपी सरकार पर जमकर वार करते हुए कहा है कि आने वाले चुनाव में देश की जनता बीजेपी की स्वीच ऑफ करने को तैयार है , और विपक्ष महागठबंधन ही देश के साथ साथ राज्य में सरकार बनाएगी। 

NDA गठबंधन में चल रहे अंतरकलह की खबर लगातार सुर्खियों में है. वही विपक्षी इस अंतरकलह और अपनी एक जुटता का हवाला देते हुए अगली सरकार विपक्ष की सरकार का दम भर रही है. देखना दिलचस्प होगा आने वाले समय में विपक्ष के मनसूबे पुरे होते है या फिर जनता को कुछ और पसंद है. 

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!