spot_img
spot_img

नक्सलियों के बंकर ध्वस्त, भारी मात्रा में तबाही का सामान बरामद

रिपोर्ट: आशुतोष श्रीवास्तव 

गिरिडीह:

नक्सल विरोधी मुहिम में लगी गिरिडीह पुलिस को एक अहम कामयाबी हाथ लगी है। नक्सली संगठन भाकपा माओवादीयों के खिलाफ पीरटांड़ के जंगलों में छेड़े गए अभियान में पुलिस ने चार बंकर ध्वस्त कर भारी संख्या में तबाही के समान बरामद किया।

सामान

बताया गया कि एसपी सुरेन्द्र कुमार झा की अगुवाई वाली टीम ने पीरटांड-डुमरी थाना इलाके की सीमा पर स्थित झरहा के समीप से नक्सलियों के बंकर को धवस्त किया गया। बंकर से 2 केन्उड रेडिओ,1 एक्स्ट्रा बैट्री, 5 आई कॉम सेट, 8 वीएचएफ, 7 पेयर सर्जिकल गलप्स, 200 मीटर एलेक्ट्रिकल वायर, 4 बंडल कोडेक्स वायर, 1078 पीस कारतूस वाकी-टॉकी, पिस्टल, डेटोनेटर, कूकर बम, पिटठू, स्टील, जिलेटिन विस्फोटक बनाने का केमिकल और प्लास्टिक का ड्राम समेत कई खतरनाक सामान बरामद किये गये हैं।

बंकर धवस्त करने के बाद पुलिस का छापामारी अभियान रात भर जारी रहा। गुरुवार को एसपी सुरेन्द्र झा ने प्रेस वार्ता कर पूरे ऑपरेशन की जानकारी दी। मौके पर सीआरपीएफ 154 बटालियन के द्वीतीय कमान अधिकारी अजय कुमार रजनीकर,एएसपी दीपक कुमार आदि मौजूद थे।

गोली

प्रेस वार्ता में एसपी ने बताया कि पारसनाथ पहाड़ क्षेत्र में नक्सलियों की गतिविधि की सूचना लगातार मिल रही थी। मजबूत सूचना तंत्र के आधार पर छापामारी अभियान चला कर नक्सलियों के बंकर को ध्वस्त किया। अभियान में एएसपी दीपक कुमार के साथ कोबरा और सैट के जवान भी शामिल थे।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!