spot_img

रेलवे ने परोसा ‘भोजन’ के साथ ‘कीड़ा’, शिकायत दर्ज

 


रांची:

इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कारपोरेशन लिमिटेड की सर्विस पर सवालिया निशान खड़े हो रहे हैं. वजह है हावड़ा से रांची आ रहे एक यात्री को भोजन के साथ-साथ मरा हुआ कीड़ा परोस दिया गया.

बताया जा रहा है कि हावड़ा से रांची आ रहे एक पैसेंजर को उनके खाने में मरा हुआ कीड़ा मिला. मामला बुधवार का हैरांची आनेवाली शताब्दी के कोच नंबर सी-2 और सी-6 में बैठे अलग-अलग पैसेंजरों ने भी इसे देखा. मामले की शिकायत करने वाले शुभंकर साहा ने बताया कि वह कोलकाता से रांची शताब्दी एक्सप्रेस से आ रहे थे. रांची के पहले मुरी स्टेशन पर उन्होंने भोजन का आर्डर दिया. जैसे ही उन्होंने अपना फ़ूड पैकेट देखा तो उसमें खाने के अन्दर एक मरा हुआ कीड़ा नजर आया. इसकी शिकायत जब उन्होंने करनी चाही तो पहले उन्हें हतोत्साहित किया गया. बाद में काफी जोर जबरदस्ती करने के बाद IRCTC लिमिटेड में उन्होंने लिखित शिकायत की. 

शिकायत

शुभंकर साहा के शिकायत के गवाह विजय कुमार गुप्ता और कुछ अन्य लोग भी बने. श्री साहा ने बताया कि वह अक्सर रेल से यात्रा करते हैं लेकिन यह पहली बार हुआ है. खाने के डिब्बे पर तारीख और भोजन का वह अंश साफ़ दिख रहा है.

हालाँकि इस मामले पर रेल अधिकारियों ने बताया की मामला ईस्टर्न रेलवे में जायेगा. वहां जो तय पेनल्टी फ़ूड कांट्रेक्टर के ऊपर तय किया जायेगा वह सम्बंधित यात्री को सूचित कर दी जाएगी.

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!