spot_img

देवघर से पकड़ा गया सरगना तो सहयोगियों की दुमका से हुई गिरफ्तारी

रिपोर्ट: बिपिन कुमार

धनबाद:

धनबाद पुलिस ने साइबर अपराधियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए सरगना समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पुलिस ने साइबर अपराधियों के सरगना को जहां देवघर जिले से पकड़ा है वहीं उसके दो अन्य सहयोगियों को दुमका जिले से गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने यह कार्रवाई दिवाली से ठीक पहले दरभंगा,बिहार में पदस्थापित बजाज इलेक्ट्रीकल के डिप्टी मैनेजर की शिकायत पर की है। पुलिस ने आरोपियों के पास से विभिन्न बैंकों के तीन एटीएम, तीन पासबुक और तीन मोबाइल फोन भी बरामद किये हैं।

मोबाइल

तीन साइबर अपराधी गिरफ़्तार: 

धनबाद एसएसपी ने आज मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि दो नवंबर 2017 को दरभंगा निवासी बजाज इलेक्ट्रीकल के डिप्टी मैनेजर शुवादीप गांगुली को दिवाली धमाका में लक्की ड्रा के नाम पर एक मोटरसाइकिल, एलसीडी टीवी तथा नगर 75 हजार रुपये जीतने की जानकारी फोन से दी गयी। इसके एवज में उनसे टैक्स के नाम पर 12900 रुपये जमा करवाये। रुपये जमा करने के बाद टालमटोल होने पर श्री गांगुली को अपने ठगे जाने का एहसास हुआ और उन्होंने इसका केंद्र धनबाद होने की जानकारी मिलने पर यहां मामला दर्ज कराया।

देवघर और दुमका से हुई गिरफ़्तारी: 

पुलिस तभी से उस मोबाइल नंबर को  ट्रैक कर रही थी और अंततः पुलिस ने देवघर जिले के सारवां से इसके सरगना मो० मुस्तकीम अंसारी और उसके दो अन्य सहयोगियों दुमका जिला निवासी मुकेश पुजहर और फिरोज अंसारी को धर दबोचा। पुलिस को तीनों के पासबुक से कई बार कैश ट्रांजक्शन होने का पता चला जिसकी जांच की जा रही है।

एसएसपी ने आम लोगों से ऐसे किसी भी इनाम के झांसे में नहीं आने की अपील की. जिसके माध्यम से ठगे जाने की संभावना प्रबल रहती है।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!