spot_img
spot_img

टाटा-छपरा ट्रेन में यात्रियों से लूटपाट

रिपोर्ट: मनोज कुमार सिंह 

जमशेदपुर:

टाटा-छपरा ट्रेन में अज्ञात लुटेरों ने लूट की घटना को अंजाम दिया है. घटना बरौनी स्टेशन के समीप घटी है.

जहाँ अपराधियों ने पहले ट्रेन का चेन पुलिंग किया। उसके बाद यात्रियों को अपना निशाना बनाया और लाखो की लूट मचाकर फरार हो गए है. वही बरौनी आरपीएफ द्वारा एफआईआर नहीं लिए जाने बाद सभी यात्रियों ने टाटानगर में इसकी शिकायत की है जिसके बाद बरौनी में एफआईआर दर्ज कराया गया है.

बताया जा रहा है कि अपराधियों ने करीब आधे घंटे लूटपाट मचाया और पुलिस मूकदर्शक बनकर देखती रही। वहीं एक महिला यात्री का कहना है कि लूट हो रही थी उस बोगी में चार पुलिसकर्मी मौजूद थे और जब महिला ने पुलिसकर्मी से इस घटना के बारे में जानकारी दी तो पुलिसकर्मी ने यह कह कर टाल दिया कि आए दिन यह होता है। इतना ही नहीं बरौनी रेल पुलिस ने FIR भी नहीं लिया और सभी यात्री टाटा पहुंचे। टाटानगर रेल पुलिस को एक लिखित शिकायत दर्ज कराई ।

फिलहाल टाटानगर रेल पुलिस का कहना है कि मामला बरौनी का है.  FIR दर्ज कर लिया गया है। FIR की कॉपी बरौनी भेज दी जाएगी।

अब सवाल यह उठता है कि जिसके कंधे पर सुरक्षा की जिम्मेदारी है और वह ट्रेन में लूट की घटना होते वक्त मुकदर्शक बनकर देखते रही तो यात्री किस पर भरोसा करेंगे।

वहीं कुछ यात्रियों का कहना है कि 3 बोगी में नकाबपोश अपराधियों ने लूट की घटना को अंजाम दिया है। कुछ यात्री रास्ते में उतर गए और कुछ ने टाटानगर पहुंच कर लोगों ने अपनी शिकायत दर्ज कराई है. 

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!