spot_img
spot_img
होमखबरझारखंड के मरीजों का पश्चिम बंगाल में इलाज नहीं किए जाने का...

झारखंड के मरीजों का पश्चिम बंगाल में इलाज नहीं किए जाने का विरोध

गैस चूल्हा ऑन करते ही लगी आग, महिला झुलसी, गंभीर

Chhattisgarh Police ने Deoghar से दो साइबर अपराधी को किया गिरफ्तार

रिपोर्ट: देवाशीष भारती 

जामताड़ा:

झारखंड के मरीजों का पश्चिम बंगाल में इलाज नहीं किए जाने के विरोध में आज जामताड़ा में लोगों ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का पुतला जलाया।

लोगों ने पश्चिम बंगाल सरकार मुर्दाबाद, ममता बनर्जी मुर्दाबाद के नारे भी लगाए। पुतला दहन जामताड़ा जिले के कुंडहित प्रखंड मुख्यालय में की गई जिसमें भाजपा के पूर्व मंत्री सत्यानंद झा बांटूल भी मौजूद थे.

विरोध

। दरअसल, पिछले कुछ दिनों से ममता सरकार के निर्देश पर पश्चिम बंगाल में झारखंड के मरीजों का इलाज नहीं किया जा रहा है। झारखंड का सीमावर्ती इलाका पश्चिम बंगाल से सटे होने के कारण यहां के मरीजों को पश्चिम बंगाल ले जाया जाता है लेकिन वहां बिना इलाज किए लौटा दिया जाता है। लोगों ने कहा कि अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि पश्चिम बंगाल सरकार का ऐसा निर्देश है कि झारखंड के मरीजों का इलाज नहीं करना है। पिछले लंबे समय से वहां जाने वाले मरीज बिना इलाज कराये झारखंड लौटने को विवश हैं और इसी को लेकर लोगों में आक्रोश गहरा गया है।

लोगों ने झारखंड सरकार से मांग की है कि जैसे बंगाल सरकार झारखंड के लोगों के साथ सलूक कर रही वैसे ही मसानजोर डैम का जो पानी है उसे भी झारखंड सरकार पश्चिम बंगाल जाने से रोक दें और रिम्स में पुरुलिया के मरीजों का इलाज बंद कराया जाए।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Floating Button Get News Updates On WhatsApp
Don`t copy text!