spot_img

25 को धनबाद पहुंचेंगे PM, तैयारियों का सीएम ने लिया जायज़ा

रिपोर्ट: बिपिन कुमार  

धनबाद: 

पश्चिम बंगाल में लोकतंत्र की हत्या हो रही है आने वाले विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी की टीएमसी पार्टी दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बनेगी और नंबर वन पोजीशन पर होगी भारतीय जनता पार्टी। पूर्ण बहुमत के साथ भारतीय जनता पार्टी बंगाल में सरकार बनाएगी ये बातें धनबाद दौरे के दौरान सुबे के सीएम रघुवर दास ने तल्ख लहजे में मीडिया से कहीं। सीएम धनबाद के बलियापुर में 25 मई को  प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर की जा रही तैयारियों की समीक्षा के लिए धनबाद पहुंचे थे।

सीएम ने सभा स्थल का लिया जायज़ा: 

धनबाद ने कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण कर अधिकारियों को कई दिशा-निर्देश दिए और उसके बाद मीडिया से बात करते हुए सीएम ने कहा कि मैं धनबाद एसएसपी को आदेश देता हूँ कि पश्चिम बंगाल सरकार के द्वारा कराए जा रहे कोयले के अवैध उत्खनन के बाद रानीगंज, बर्नपुर, आसनसोल  धनबाद भेजी जा रही कोयले की ट्रकों को सील करें। 

केंद्र सरकार के चार साल पुरे होने के उपलक्ष्य में झारखण्ड को सौगात: 

सीएम ने आगे कहा की बंद पड़े खाद कारखाना नेहरू मंत्री मंडल में शामिल उद्योग मंत्री, मंत्री श्यामा प्रासाद मुखर्जी के द्वारा प्रस्तावित योजना थी. भावनात्मक रूप से भी इस खाद कारखाना को खोलने की भरतीय जनता पार्टी प्रयासरत है। 2014 के लोक सभा चुनाव के दौरान जनता से किए वादों को प्रधानमंत्री 25 मई को पूरा करने जा रहे हैं। इस दिन प्रधानमत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यकाल का चार साल पूरा होने को है। झारखंड की जनता को इस चार साल के पुरे होने के उपलक्ष्य में झारखंड वासियों को पीएम की ओर से कई सौगात दी जा रही है।

 देश और दुनिया में झारखण्ड का नाम फलक पर होगा: 

CM ने कहा कि किसानो के हित का ख्याल रखते हुए सिंदरी में हर्ल खाद कारखाने का शिलान्यास किया जा रहा है। इसके अलावे देवघर में एयरपोर्ट विस्तारीकरण और एम्स का शिलान्यास पीएम के हाथो होगा। बिजली के उत्पादन के लिए पतरातू में बिजली पावर प्लांट का शिलान्यास यहाँ होना है। इस प्लांट  लगने के बाद देश के अन्य हिस्सों में भी बिजली आसानी से मिल पाएगा। कई अन्य योजनाओं शिलान्यास यहाँ होवाले समय में एक समृद्ध राज्य कहलायेगा। देश और दुनिया में इस राज्य का नाम फलक पर होगा।   

सीएम ने जल्द बलियापुर एयरपोर्ट बनाने की बात कही: 

 सीएम ने कहा की बहुत जल्द बलियापुर में एयरपोर्ट बनाने की घोषणा दूसरे फेज में की जाएगी। देश के प्रधानमंत्री की सोच है देश के सभी जिले को एयर कनेक्टिंग से जोड़ना। उसी के तहत धनबाद में दूसरे फेज में एयरपोर्ट का निर्माण किया जायेगा। 

धनबाद में बनेगा फलाईओवर: 

सीएम रघुवर दास ने कहा की बहुत जल्द धनबाद की जनता की बैंक मोड़ से स्टेशन तक फलाईओवर की मांग को पूरा कर दिया जायेगा। जो यहाँ के सांसद और बीजेपी के विधायक की भी मांग थी. 

बाबूलाल पर हमला: 

वही बाबूलाल मरांडी के पीएम के धनबाद दौरे पर सिल्ली और गोमिया चुनाव को प्रभावित करने को लेकर घोषणा की जा रही है के बयान पर सीएम ने कहा कि मैं रिजेक्ट आदमी के बयान पर प्रतिक्रया नहीं देता हूँ. साथ ही पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों पर जल्द निर्णय लेने की बात कही. 

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!