spot_img

संप के उद्योगपतियों के साथ उद्योग निदेशक ने की बैठक, समस्याओं को दूर करने का भरोसा

Deoghar Airport का रन-वे बेहतर: DGCA


देवघर: 

देवघर में आयोजित हुए मोमेंटम झारखंड के तहत फोर्थ ग्राउंड ब्रेकिंग सेरोमनी में जमीन आवंटन के बाद शनिवार को उद्योग निदेशक के रवि कुमार की अध्यक्षता में संथाल परगना के सभी उद्योगपतियों के साथ देवघर परिसदन में एक बैठक आयोजित हुई।

फोर्थ ग्राउंड ब्रेकिंग सेरोमनी, मोमेंटम झारखंड में उद्यमियों को हुई जमीन आवंटन के बाद कई समस्याएँ आ रही थी, जिसे लेकर के रवि कुमार द्वारा बैठक में संथाल परगना के उद्यमियों के समस्याओं को सुना गया। साथ हीं उन्होंने सभी समस्याओं का समाधान करने का आश्वासन भी दिया। 

के रवि कुमार ने कहा कि डिपार्टमेंट स्तर से दो महीने में एक बार उद्यमियो के साथ रिजनल आफिस मे B 2 G मीटिंग होती है, जिसके माध्यम से उद्यमियों की जो भी समस्याएँ होती है उसका निष्पादन किया जाता है। उन्होंने कहा कि बैठक में उद्यमियों के कई समस्याएँ सामने आयी। इनमें से किन्ही का जमीन आवंटन का मामला था तो किन्ही का बिजली, सड़क, प्रदूषण आदि कई समस्याएँ है। सिंगल विंडो के माध्यम से अगले महीने तक बैठक में आए इन समस्याओं का निष्पादन करने का प्रयास किया जाएगा। 

 उद्योग निदेशक के रवि कुमार ने सीडीह औद्योगिक क्षेत्र को लेकर कहा कि वहाँ भी अभी काफी जमीन है और अभी भी उद्यमी आ रहे है वहाँ और भी उद्योग लगेंगे।

वहीं, बैठक के बाद उद्यमियों द्वारा बताया गया कि डीआई द्वारा बैठक कर उद्यमियों की समस्याओं का समाधान जल्द से जल्द करने की बात कही गयी है। इस पहल से उद्यमियों को काफी लाभ मिलेगा।

बता दें कि 27 अप्रैल को कुमैठा स्पोर्टस स्टेडियम देवघर में मुख्यमंत्री रघुवर दास द्वारा फोर्थ ग्राउंड ब्रेकिंग सेरोमनी का आयोजन किया गया था। झारखण्ड को एक समृद्ध राज्य बनाने और बेरोजगारी को समाप्त करने के उद्देश्य से मोमेंटम झरखंड की शुरुआत की गयी है. सरकार के साथ जितनी कम्पनियों के एमओयू अब तक हुए हैं, वे सभी धीरे-धीरे अब धरातल पर उतर रही हैं, इसी सिलसिले में बैठक का आयोजन किया गया। 

इस मौके पर उप-विकास आयुक्त सुशांत गौरव, देवघर अनुमंडल पदाधिकारी रामनिवास यादव, महाप्रबंधक जिला उद्योग केन्द्र दिलीप कुमार शर्मा के साथ-साथ संबंधित विभाग के अधिकारीगण एवं व्यवसायी उपस्थित थे। 

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!