spot_img
spot_img

PM नरेंद्र मोदी के धनबाद आगमन की तैयारी, बिना टेंडर के लूट का खेल

रिपोर्ट: बिपिन कुमार 

धनबाद :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के धनबाद आगमन के मद्देनजर जिला प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है.

जिला प्रशासन के स्तर पर बिना सरकार की अनुमति लिये धनबाद सर्किट हाउस के चार कमरों का पुनरुद्धार शुरू कर दिया गया है. इन चार कमरों के पुनरुद्धार के लिए 2.80 करोड़ की योजना तैयार कर ली गयी और बिना टेंडर के ही काम रिया इंटरप्राइजेज नाम की कंपनी को दे दिया गया. मामला तब उजागर हुआ जब कार्य की समीक्षा ज़िले के उपायुक्त ए. डोड्डे ने की. 

dc

उपायुक्त ने पाया कि कुल कार्य 70 लाख रुपये का ही है बावजूद इसके 2.80 करोड़ रुपये का एस्टीमेट तैयार कर अवैध तरीके से काम शुरू करा दिया गया. मामले को लेकर उपायुक्त बिफरे। मामले में ठेकेदार से शो-कॉज की अपुष्ट जानकारी भी मिली है. 

प्रधानमंत्री आइआइटी आइएसएम के दीक्षांत समारोह में करेंगे शिरकत:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 मई को धनबाद के दौरे पर आ सकते हैं. प्रधानमंत्री कार्यालय ने मई के अंतिम सप्ताह में उनके झारखंड आने की पुष्टि कर दी है।  प्रधानमंत्री धनबाद के आइआइटी आइएसएम के दीक्षांत समारोह में शिरकत करेंगे साथ ही सिंदरी स्थित बंद एफसीआइ कारखाना के स्थान पर एचयूआरएल फैक्ट्री की आधारशिला रखेंगे। वहां से पतरातू में राज्य सरकार और एनटीपीसी के संयुक्त उपक्रम पीवीयूएनएल के प्रस्तावित 4000 मेगावाट पॉवर प्लांट का ऑनलाइन शिलान्यास भी करेंगे। 

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!