spot_img

प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर मुख्य सचिव का धनबाद दौरा

रिपोर्ट: बिपिन कुमार  

धनबाद: 

धनबाद में आगामी 25 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रस्तावित धनबाद दौरे के मद्देनजर प्रशासन की तैयारियां तेज हो गई है।

तैयारियों की समीक्षा, कार्यक्रम स्थल का चयन, हैलीकॉप्टर उतारने के लिए हैलीपैड का चयन समेत तमाम सुरक्षा मानकों का जायजा लेने के लिए सूबे के मुख्य सचिव सुधीर त्रिपाठी, गृह सचिव एसकेजी रहाटे और डीजीपी डीके पांडेय आज धनबाद पहुंचे और कार्यक्रम स्थल पर जाकर तैयारियों का जायजा लिया।

 सिंदरी उर्वरक कारखाना का पुनरुद्धार के लिए हर्ल का होगा शिलान्यास-

मुख्य सचिव ने सर्किट हाउस में समीक्षा बैठक के बाद बताया कि प्रधानमंत्री के संभावित दौरे को लेकर आज का दौरा है. उनके कार्यक्रम को किस-किस स्थल पर सफलतापूर्वक संपन्न कराया जा सकता है. इन बातों का मूल्यांकन किया जा रहा है। धनबाद में सिंदरी उर्वरक कारखाना का पुनरुद्धार के लिए हर्ल का शिलान्यास उनके हाथों होना है।

आईआईटी आइएसएम के दीक्षांत समारोह में लेंगे भाग-

प्रधानमंत्री द्वारा आइएसएम  में दीक्षांत समारोह में भी भाग लेने की संभावना है.इसके अलावा देवघर में खोले जाने वाले एम्स और पतरातू थर्मल पावर का नेशनल ग्रीड से जोड़ने का भी शिलान्यास प्रधानमंत्री के हाथों यही से होना है।

जल्द ही मज़दूरों को लाया जायेगा वापस: 

अफगानिस्तान में झारखण्ड के मजदूर को बंधक बनाये जाने के मामले में मुख्य सचिव ने कहा कि मंत्रालय से संपर्क में है. जल्द मजदूरों को वापस लाया जाएगा। 

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!