spot_img

ये क्या! ज़िंदा बाप को बता दिया मृत

रिपोर्ट:मनोज कुमार सिंह 

जमशेदपुर:

जमशेदपुर प्रशासन ने एक ऐसी लापरवाही की है कि एक जिंदा व्यक्ति को मृत घोषित कर दिया हैं. जबकि व्यक्ति जिंदा है और दुनिया में क्या कुछ हो रहा है सब कुछ देख सुन सकता है. फिलहाल वो जिंदा व्यक्ति अपने साथ हो रहे अन्याय के खिलाफ जमशेदपुर के उपायुक्त कार्यालय के सामने अपने पूरे परिवार के साथ अनिश्चितकालीन धरना पर बैठ गया है और न्याय की मांग रहा है.

दरअसल धरना पर बैठा व्यक्ति नागेवश्वर चौबे भुइँयाडीह गोवाला बस्ती का रहने वाला है और अपने बड़े बेटे के जुल्म से परेशान होकर न्याय की मांग कर रहा है. प्रशासन से पिछले एक साल से न्याय नहीं मिलने पर नाराज होकर वो अनिश्चितकालीन धरना पर बैठ गया है. और खुद को बड़े बेटे से बचाने की मांग की है.

बाप का कहना है कि उसका बड़ा बेटा धन संपत्ति हड़पकर उसे घर से निकालना चाहता है. यहां तक कि बड़े बेटे ने घर में कई बार मारपीट किया है और बाप सहित पूरे परिवार पर मामला दर्ज कराने के समय केस के डायरियों में अपने बाप को मृत घोषित कर दिया है. जबकी बाप ने अपने आप को जिंदा होने का सबूत दिया है.

वही एसडीओ कोर्ट में चल रहे मामला में बाप का इस दुनिया मे नहीं है का उल्लेख किया गया है. वही प्रशासन एक तरफ बाप को हमेशा बुलाकर उससे बयान लेती है, जो कि बिना छानबीन किये एक जिंदा बाप को मृत घोषित कागजो में कर चुकी है. 

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!