spot_img

चिलखारी नरसंहार कांड का कथित नक्सल आरोपी निकला अवैध शराब का बड़ा कारोबारी

रिपोर्ट:आशुतोष श्रीवास्तव 

गिरीडीह:

चिलखारी नरसंहार कांड का कथित नक्सल आरोपी अवैध शराब का बड़ा कारोबारी निकला। गुरुवार शाम को हुई पुलिसिया कारवाई में इस बात का खुलासा हुआ है.

गिरिडीह एसपी को मिली गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुये अतिग्रवाद प्रभावित पीरटांड़ के करंदो स्थित जीतन मरांडी के घर पर छापा मारा गया। खुलासा हुआ कि यहाँ मिनी शराब फैक्ट्री संचालित की जा रही थी।

मौके से पुलिस ने 80 पेटियों में रखा 300 लीटर नकली शराब, 5-5 लीटर की जरकिन में 12 लीटर नकली शराब,1 हजार बॉटल कैप,12 बोरा बॉटल, 200 लीटर स्प्रिट आदि बरामद किया। इस दौरान पुलिस ने कारोबार में संलिप्त दो लोगों को हिरासत में लिया। जबकि मुख्य आरोपी जीतन मरांडी भागने में सफल रहा।

यहां बता दें कि जीतन को चिलखारी नरसंहार मामले में निचली अदालत ने फांसी की सजा सुनाई थी। बाद में ऊपरी अदालत ने साक्ष्य के आभाव में उसे बरी कर दिया था। लेकिन इस बार यह कथित नक्सली एसपी सुरेन्द्र झा के मजबूत नेटवर्क की जद में आ गया।

बताया गया कि महज 4 माह में गिरिडीह पुलिस ने अवैध शराब के कारोबारियों की कमर तोड़ दी है।ताबड़तोड़ सफलताओं से जहां पुलिस के हौसले बुलंद हैं वहीं शराब कारोबारियों में ख़ौफ़ समाया हुआ है।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!