spot_img
spot_img

सारठ बन गया पुलिस अनुमंडल, कैबिनेट की लगी मुहर


रांची:

देवघर जिला के सारठ में एक नया पुलिस अनुमण्डल निर्माण पर झारखंड कैबिनेट की मुहर लग गयी है. गुरुवार को आयोजित मंत्रिपरिषद की बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए.

कैबिनेट

झारखंड मंत्रिपरिषद के अहम फैसले:-

झारखण्ड राज्य अन्तर्गत एक नया पुलिस अनुमण्डल एवं एक नया थाना के गठन सहित आवश्यक पदों के सृजन और वाहनों के क्रय के संबंध में स्वीकृति दी गई।

देवघर जिला के सारठ में एक नया पुलिस अनुमण्डल एवं गुमला जिला के कुरकुरा में नया थाना का निर्माण किया जाएगा।

झारखंड मंत्रिपरिषद ने आज एक महत्वपूर्ण फैसला लेते हुए उद्योग खान एवं भूतत्व विभाग को अलग-अलग दो विभाग उद्योग विभाग और खान एवं भू-तत्व विभाग किए जाने का निर्णय लिया।  इसके लिए झारखंड कार्यपालिका नियमावली 2000 (यथा संशोधित) के प्रथम अनुसूची में अंकित विभागों की सूची में संशोधन करने की मंजूरी प्रदान की

झारखण्ड राज्य विधि आयोग की कार्यावधि दिनांक-14.11.2016 से 13.11.2019 तक भूतलक्षी प्रभाव से विस्तारित करने की घटनोत्तर स्वीकृति प्रदान की गई।

प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि परियोजना के अन्तर्गत राज्य के विभिन्न जिलों में जन औषधि केन्द्र, खोलने के लिए झारखण्ड सरकार के स्वास्थ्य, चिकित्सा शिक्षा एवं परिवार कल्याण विभाग और भारत सरकार के रसायन उर्वरक मंत्रालय के अन्तर्गत गठित BPPI के बीच Memorandum of Understanding (MOU) का अनुमोदन पर स्वीकृति दी गई।

विद्युत पर्यवेक्षकों के अहर्ता से संबंधित निर्गत अधिसूचना संख्या-175 दिनांक-30.01.2002 के कण्डिका-11 में संशोधन करने की स्वीकृति दी गई।

मंत्री ने दी बधाई:

मंत्री

मुख्यमंत्री रघुवर दास कोे देवघर जिला के सारठ में नए पुलिस अनुमण्डल बनाए जाने का निर्णय लेने पर कृषि, पशुपालन एवं सहकारिता मंत्री सह स्थानीय विधायक रणधीर कुमार सिंह ने बधाई दी है। मंत्री रणधीर कुमार सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री के नेतृत्व में संथाल परगना प्रमण्डल लगातार प्रगति के पथ पर अग्रसर है। सारठ में नए पुलिस अनुमण्डल बनने से क्षेत्र की विधि-व्यवस्था में सकारात्मक बदलाव आएगा। आम जनता की सुरक्षा सरकार की प्राथमिकता है।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!