spot_img

ऑटो चालकों का अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी, परेशान यात्री

रिपोर्ट:बिपिन कुमार  

धनबाद: 

जिले में ऑटो चालक के अनिश्चित कालीन हड़ताल पर चले जाने के बाद धनबाद का जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है. जिस कारण आमलोगों को परेशानी हो रही है। जिसका ज़िम्मेवार धनबाद निगम के मेयर ने एसएसपी को ठहराया है।

ऑटो चालक की हड़ताल दूसरे दिन भी : 

धनबाद नगर निगम क्षेत्र में वाहन पड़ाव के नाम पर हो रहे अवैध वसूली के विरोध में ऑटो यूनियन सोमवार से हड़ताल पर है। हड़ताल के कारण आम लोगों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है लेकिन अबतक प्रशासनिक महकमा इस ओर ध्यान नहीं दे रही है। जिसके कारण आम लोगो को घंटो ऑटो के लिए इंतजार करते देखा गया. इक्के-दुक्के चल रहे ऑटो से ज़्यादा किराया देकर लोग सफर करते दिखे। 

मेयर का आरोप: 

धनबाद निगम के मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल ने जिले के एसएसपी मनोज रतन पर आरोप लगाया है कि अवैध वसूली को लेकर एसएसपी का रवैया ढुलमुल है। उन्होंने कहा कि इस मामले में कार्रवाई के लिए लिखित आवेदन एसएसपी को दिया गया है बावजूद वे इस मामले पर लीपापोती कर रहे हैं। मेयर का कहना है यात्रियों की परेशानी के लिए एसएसपी जिम्मेवार है। अगर सख्ती से पेश आये तो अवैध वसूली खत्म हो जाएगी। 

जिला प्रशासन पर लापरवाही का आरोप: 

ऑटो यूनियन के नेताओ ने जिला प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया है. कहना है कि धनबाद में ऑटो बंद होने से आमलोगों की परेशानी जिला प्रशासन को नहीं दिख रही है. तभी जिला प्रशासन ने अभी तक वार्ता नहीं की है. जिससे बाध्य होकर आंदोलन करने को विवश हैं. 

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!