spot_img

साइबर अपराधी की तलाश में छत्तीसगढ़ पुलिस पहुंची सारठ, आरोपी का घर देख रह गयी दंग

रिपोर्ट: शिवकुमार यादव 

सारठ:

रविवार को छत्तीसगढ़ के धनतरी जिला के अर्जूनी थाना पुलिस ने सारठ पुलिस के सहयोग से थाना क्षेत्र के नया खरना गांव में साइबर अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी की। हालांकि पुलिस के पहुंचने से पहले ही दोनों साइबर आरोपी घर से फरार हो गये थे।

रिटायर्ड सरकारी शिक्षक के उड़ाए पैसे: 

अर्जूनी थाना टाउन पुलिस निरीक्षक एनएस राजपुत ने बताया कि अर्जूनी थाना के कंडेल गांव के रिटायर्ड सरकारी शिक्षक मधुलाल कांतवंशी के मोबाईल पर दिनांक 05 मई 2017 को फोन कर साइबर अपराधियों ने अपने को बैंक अधिकारी बताकर एटीएम बंद होने की जानकारी देते हुए उन्हें झांसे में लिया और उनसे उनका एटीएम नंबर व ओटीपी नंबर लेकर उनके खाते से दो बार में आॅनलाईन 35 हजार रूपये उड़ा लिए। पीड़ित की शिकायत पर थाने में कांड संख्या119/17 दर्ज कर अनुसंधान करने पर सारठ थाना के नया खरना गांव निवासी संजय महरा व प्रदीप महरा पिता की पहचान हुई है। 

आरोपी का घर देख हैरत में पुलिस:

छापेमारी कर लौटी छत्तीसगढ़ पुलिस ने बताया कि आरोपी ने साइबर क्राईम से अकुत संपति बनाई है। आरोपी का आलिशान दो मंजिला मकान, घर में गोदरेज, अलमीरा, नई वाहन व अन्य कई ऐशो-आराम के साधन देखने को मिले हैं. जबकि ग्रामीण चौकीदार जगदीश रजवार से जानकारी लेने पर बताया गया कि सभी बीपीएल परिवार के हैं, अपनी कोई जायदाद नहीं है। पांच वर्ष पूर्व सभी दैनिक मजदुरी कर गुजर-बसर करते थे। अधिकारी ने बताया कि घर व सामान की तस्वीर मोबाईल में ली गयी है। इसका रिपोर्ट की जायेगी।

छापामारी में अर्जूनी थाना के एएसआई डूलुराम साहू प्रधान आरक्षी शेखर सिन्हा, कांस्टेबल जितेन्द्र तिवारी व स्थानीय थाना के एएसआई नारायण राय व अन्य पुलिस बल शामिल थे।  

 

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!