spot_img

प्रखंड कार्यालय का सांसद और विधायक ने किया शिलान्यास, प्रखंड प्रमुख और मुखिया ने जताई नाराज़गी

रिपोर्ट: बिपिन कुमार 

धनबाद: 

धनबाद के पुटकी में ग्रामीण विकास विभाग योजना अंतर्गत धनबाद प्रखंड सह अंचल कार्यालय भवन का शिलान्यास धनबाद सांसद पीएन सिंह और विधायक राज सिन्हा ने मुनीडीह स्थित विधायक राज सिन्हा ने किया। वहीं शिलान्यास का विरोध सियालगूदारी पंचायत के जनप्रतिनिधियों ने किया है.

धनबाद प्रखंड कार्यालय के जर्जर भवन को देखते हुए सरकार ने नए प्रखंड और अंचल कार्यालय बनने की ग्रामीण विकास विभाग द्वारा स्वीकृति मिली थी. इस क्रम में मुनीडीह स्थित सरकारी जमीन 20 डिसमिल का चयन हुआ था. जिसमे करीब 3 करोड़ 57 लाख की लागत से बीडीओ सह अंचल कार्यालय साथ में आवासीय परिसर को निर्माण कराना है.

शिलान्यास

नए प्रखंड कार्यालय बनने को लेकर सांसद पीएन सिंह ने कहा कि आम लोगो को सीधे लाभ मिल सके. ज्यादातर पंचायती क्षेत्र  इस एरिया में पड़ता है. आम लोगो को शहर जाने में परेशानी होती थी. जिसके बाद सरकार का निर्णय लिया गया कि लोगो को शहर से दूर ग्रमीण क्षेत्र में ही प्रखंड और अंचल कार्यालय रहे. ताकि ग्रामीणों का शहर का चक्कर नही लगाना पड़ेगा।

जनप्रतिनिधियों ने किया विरोध:

धनबाद प्रखंड के प्रमुख भानु प्रताप,पंचायत के मुखिया सहित कई जनप्रतिनिधियों ने प्रखंड सह अंचल कार्यालय के शिलान्यास का विरोध किया है. कहा कि शिलान्यास कार्यक्रम में जनप्रतिनिधियों की अनदेखी की गई है. इस शिलान्यास कार्यक्रम में जनप्रतिनिधियों को नही बुलाया गया था।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!