spot_img

आदर्श ग्राम शंकरी में मंत्री ने किया गैस चुल्हा वितरण


देवघर: 

मंत्री राज पलिवार की अध्यक्षता में  देवघर प्रखंड के शंकरी पंचायत के शंकरी गांव में उज्जवला दिवस के तहत कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

इस मौके पर वहां उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए मंत्री ने कहा कि शंकरी एक ऐसा ग्राम पंचायत है, जिसे आदर्श ग्राम के रूप में गोद लिया गया है एवं सरकार द्वारा चलायी जा रही विभिन्न जनहितकारी योजनाओं से ग्रामीणों को लाभान्वित करने का प्रयास किया जा रहा है; इसी दिशा में आज यहां लोगों के बीच निःशुल्क गैस चुल्हा का वितरण किया जा रहा है; ताकि उन लोगों के घरों तक गैस चुल्हा पहुंचाया जा सके, जो पैसे के अभाव में इसका क्रय नहीं कर पा रहे थे। 

mantri

वहीं उन्होंने कहा कि धुआँ रहित चुल्हा मिलने से महिलाओं को खाना पकाने में आसानी होगी और उनके स्वास्थ पर भी प्रतिकूल प्रभाव नहीं पड़ेगा। 
इसके अलावा स्थानीय विधायक नारायण दास द्वारा मोहनपुर प्रखण्ड के सुथनियाँ, तुम्बाबेल एवं भंगियापहाड़ी में उज्जवला दिवस से संबंधित कार्यक्रम का आयेाजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में नोडल आॅफिसर-सह-डिप्यूटी सेक्रेटरी मिसेस एलीस कुजूर एवं अंडर सेक्रेटरी मिस्टर मनोज कुमार निर्भिक भी उपस्थित थें। 

इस दौरान विधायक ने कहा कि इस कड़ी में आगे भी निरंतर इसी प्रकार के कार्यक्रम का आयोजन होता रहेगा एवं इन कार्यक्रमों का मुख्य उद्देश्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को लोगों तक पहुँचाना है एवं उन्हें मुख्य धारा से जोड़कर उनका विकास करना है।

वहीं शंकरी पंचायत में आयोजित कार्यक्रम में उप-विकास आयुक्त सुशांत गौरव ने कहा कि ग्राम स्वराज अभियान के आयोजन का मुख्य उद्देश्य सरकार द्वारा चलायी जा रही विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं यथा-स्वच्छ भारत मिशन, प्रधानमंत्री उज्जवला योजना, प्रधानमंत्री उजाला योजना, मिशन इन्द्रधनुष, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति योजना आदि से ग्रामीणों को अधिक से अधिक लाभान्वित करना है।

इस मौके पर संबंधित क्षेत्र के प्रखण्ड विकास पदाधिकारी एवं मुखिया सहित विभिन्न ग्रामीण उपस्थित थे।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!