spot_img
spot_img

अब सब ठीक हो जायेगा, नयकी मौसी जो जीत गयी हैं..

रिपोर्ट: एज़ाज़ अहमद 

देवघर/मधुपुरः 

वार्ड में शौचालय भी अधूरे पड़े थे. साफ-सफाई का भी हाल बुरा था. जिनको आवास मिलनी चाहिए थी, उन्हें नहीं मिली. लेकिन अब सब ठीक हो जायेगा.. नयकी मौसी जो आ गयी है. 

nayki

मधुपुर के वार्ड नंबर छह में स्वच्छता, पानी, आवास, नाला इन सब सभी मुद्दों को लेकर नयकी खातुन लगातार तीसरी बार चुनाव लड़ी. मतदाताओं का प्यार मिला इसीलिए तीसरे बार के चुनाव में बाज़ी मार गयीं. नयकी एक किन्नर हैं. आज उनकी जीत ने लोकतंत्र की मज़बुती का उदाहरण पेश किया है. 

वार्ड नंबर 6 की नवनिर्चाचित पार्शद नयकी खातुन के जज्बे को देख वार्ड के लोगों ने उन्हें यह पद सौंपा है. ताकि क्षेत्र का विकास इनके सोच की तरह हो और लोगों को उनका हक मिल सके. 

एन सेवन से खास बातचीत के दौरान नयकी खातुन उर्फ नयकी मौसी ने कहा कि मैं नगर पर्शद अध्यक्ष पद के लिए भी पूर्व में चुनाव लडी थीं. लोगों ने मुझे उस समय भी पंसद किया था. इस लिए मुझे 2400 वोट मिला था. वह कहती हैं कि उनके वार्ड में कई मुलभूत सुविधाओं का अभाव है. जिन्हें वह दूर करेंगी. 

wardward

एक नजर अगर इनके वार्ड पर डाली जाय तो सकरी गली मिलेगी. सड़क नहीं है. इतना ही नहीं नालियों के नहीं रहने के कारण कई लोगों के घरों का पानी सीधे तालाब में गिरता है. जिस कारण आसपास के इलाकों में गंदगी की ढ़ेर लगा है.

नयकी बताती है कि गरीबों को उनका हक जरूर दिलायेंगी. 

वहीं वार्ड वासियों में भी काफी उत्साह देखा गया. सबने एक स्वर में कहा कि अब उनके वार्ड की तस्वीर बदल जायेगी. नयकी मौसी जो जीत गयी हैं.

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!