spot_img

मतगणना कल, तैयारी पूरी

रिपोर्ट: आशुतोष श्रीवास्तव 

गिरिडीहः 

गिरिडीह नगर निगम की मतगणना के लिए बोडो स्थित बाजार समिति में स्ट्रांग रूम बनाया गया है. जहां 15 हॉल मतगणना के लिए बनाए गए हैं. साथ ही सभी वार्डों के पार्षद प्रत्याशियों की मतगणना की जानकारी के लिए अलग-अलग काउंटर बनाये गए हैं.

वहीं मेयर और डिप्टी मेयर पद के प्रत्याशियों के लिए भी अलग काउंटर बनाये गए हैं. सभी काउंटरों में मतगणना कर्मी लाउडस्पीकर से काउंटिंग की जानकारी देंगे.

सुरक्षा के लिहाज से बाजार समिति के स्ट्रांग रूम तक जाने से पहले दो लेयर की बैरिकेडिंग की गई है. हर बैरिकेडिंग पर सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है. 20 अप्रैल को मतगणना के दिन अतिरिक्त सुरक्षाबल तैनात की जाएगी. इसके अलावा यहां फायर ब्रिगेड की गाड़ी 24 घंटे मौजूद है. 
पहली बार दलीय आधार पर हो रहे निकाय चुनाव में राजनीतिक दलों की प्रतिष्ठा दांव पर लगी हुई है. सभी पार्टियों और प्रत्याशियों की धड़कने बढ़ी हुई है. इन दलों के मेयर और डिप्टी मेयर प्रत्याशियों की किस्मत इवीएम में कैद है. सभी दलों ने जीत का दावा किया है. 

मेयर के लिए बीजेपी से मेयर प्रत्याशी सुनील पासवान, जेएमएम से प्रमिला महरा, जेवीएम से संजय दास, आजसू से जीवन दास और कांग्रेस से समीर राज चैधरी शामिल है. जबकि डिप्टी मेयर के लिए बीजेपी से प्रकाश सेठ, जेएमएम से दीपक यादव, आजसू से रविकांत सिंह, कांग्रेस से इश्तियाक उर्फ लालो और जेवीएम से नवीन सिन्हा शामिल है.  
आपको बता दें कि विभिन्न पदों के 284 प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में बंद हो गई है. गिरिडीह उपायुक्त ने बताया कि सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किये गए है. 

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!