spot_img

पुलिस जवानों को नाश्ता-पानी दिए जाने का विरोध

रिपोर्ट: बिपिन कुमार 

धनबाद: 

धनबाद नगर निगम के उप चुनाव में वार्ड संख्या 31 के बूथ संख्या 14, 15 व 16 में भारी हंगामा हुआ. हंगामा इस बात को लेकर हुआ की प्रत्याशी सुमन सिंह जब मतदान प्रक्रिया की जानकारी लेने उक्त बूथ पर पहुँची तो तैनात पुलिस बल ने उन्हें मतदान केंद्र के भीतर जाने से रोक दिया गया.

इसपर सुमन सिंह ने कड़ा एतराज जताया. साथ ही नियमों का भी हवाला देने लगी. दूसरी तरफ प्रतिद्वंदी की ओर से पुलिस जवानों को नाश्ता और पानी दिए जाने का भी विरोध करती रही. उनके इस भारी विरोध के कारण केंद्र पर भीड़ बढ़ गई. मौजूद पुलिस जवानो ने मोर्चा संभाल लिया. 

प्रत्याशी सुमन सिंह ने मीडिया को बताया कि उनके प्रतिद्वंदी एक साजिश के तहत पुलिस वालो में नाश्ता और पानी बाँटने का काम किया है ताकि वोगस वोटिंग कर सके. 

पुलिस की ओर से लाठी चलाने का आरोप: 

हंगामे के बीच में पुलिस की ओर से लाठी चलाने का भी आरोप ड्यूटी में तैनात महिला एवं पुरुष बीएलओ की ओर से लगाया गया. महिला बीएलओ की ओर से मीडिया को बताया गया कि उन्हें प्रशासन की ओर से बीएलओ के कार्य में लगाया है. किसी राजनितिक दलों द्वारा बुलाये गये नहीं है, न ही किसी प्रत्याशी के पक्षधर है. पुलिस एकाएक आकर लाठी चला देती है. इधर बीएलओ राजकुमार ने कहा कि पुलिस ने हमारे साथ ज्यादती की है. कार्य का बहिष्कार करते हैं.

प्रत्याशी सुमन सिंह और बीएलओ के घण्टो हंगामे के बाद उक्त बूथों पर पुलिस सक्रिय हो गई. उक्त बूथ पर हंगामा शांत कराया लिया गया.  

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!