spot_img

‘लड़की धरती की बोझ’ लिख छात्रा ने लगायी नदी में छलांग, ग्रामीणों ने बचायी जान


बोकारो:  

बोकारो थर्मल से कथारा जाने वाली मुख्य सड़क  के किनारे कोनार नदी के उपर बने पुल से 16 वर्षीय छात्रा ने अचानक नदी में छलांग लगा दी. जिसके बाद आसपास के लोगों ने युवती को नदी से निकाल कर अस्पताल पहुँचाया. 

बताया जा रहा है कि युवती शादी से इनकार कर रही थी और माता-पिता शादी करने को लेकर दबाव बना रहे थे.  इसी को लेकर युवती ने कोनार नदी में कुद आत्महत्या करने का प्रयास किया. युवती को नदी में कूदता देख आसपास के ग्रामीण युवक भी नदी में कूद कर युवती को नदी से बाहर निकाला और डीवीसी बोकारो थर्मल अस्पताल मे इलाज हेतु भर्ती करवाया गया. 
डीवीसी चिकित्सक डॉ नीतीश कुमार झा ने बताया कि युवती खतरे से बाहर है परंतु एक्सरे रिपोर्ट के बाद ही पता चलेगा कि कमर या पैर में कहाँ-कहाँ चोट लगी है. घायल  युवती कार्मल स्कूल बोकारो थर्मल में पढ़ती है.  युवती के  पिता सरजू वर्मा आइसक्रीम बेच कर जीविका चलाते है. 
युवती की माँ ने जाँच के दौरान  अस्पताल पहुचे बोकारो थर्मल थाना की पुलिस को बताई की वे लोग कार्मल स्कूल समीप गोविंदपुर ई पंचायत के सामुदायिक भवन के पीछे रहते है. पुत्री का विवाह तय किये थे परन्तु पुत्री शादी करने से इनकार कर रही थी और आज अचानक घर से किसी को बिना कुछ बातये निकल गयी और नदी में कूद गई. युवती ने एक नोट में माँ-पिता का एड्रेस और 'लड़की धरती की बोझ', शादी से मना करने की सज़ा लिख अपनी जान देने की कोशिश की थी. 

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!