spot_img

अंधविश्वास के चक्कर में लाखों की ठगी

रिपोर्ट: बिपिन कुमार 

धनबाद : 

धनबाद में अंधविश्वास के चक्कर में एक दम्पति ठगी का शिकार हो गए. पीड़ित परिवार ने धनबाद सदर थाना में तांत्रिक बाबा पर ठगी करने के खिलाफ शिकायत दर्ज कराया है. 

धनबाद के धैया निवासी शिव शंकर चौरसिया ने धनबाद थाना में ढोंगी तांत्रिक के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. पीड़ित परिवार ने बताया कि टीवी से विज्ञापन के ज़रिये  बाबा के संबंध में जानकारी मिली थी. जिसके बाद अपने बेटे की पढ़ाई में मन नहीं लगने के कारण तांत्रिक से संपर्क किया तो तांत्रिक ने घर में कुछ अनहोनी होने की बात कह पंच धातु से पूजा करने की बात कही. ढोंगी बाबा ने 251 ग्राम सोना, 251 ग्राम चांदी सहित कई सामान लाने को कहा साथ ही घर में रखे सारे जेवर लेकर आने कहा गया था. जिसकी बात मान दोनों पति-पत्नी घर में रखे सोना-चांदी जिसका मूल्य लगभग सातलाख रुपये बताया जा रहा है. वह तांत्रिक को दे दिया. तांत्रिक द्वारा एक मटके में सोना-चांदी और जेवर को रखकर कई दिनों तक पूजा पाठ किया गया, पर अचानक तांत्रिक अपने घर से गायब हो गया. जिसके बाद कई जगह पर खोजबीन किया मगर तांत्रिक नहीं मिला. न ही तांत्रिक को दिए सोना-चांदी और जेवर भी उस मटके में मिला. जिसके बाद धनबाद थाना में तांत्रिक के खिलाफ शिकायत दर्ज कराया. 

पुलिस तांत्रिक की खोजबीन में जुटी : 

वहीं पुरे मामले में धनबाद पुलिस ने कहा कि मामला दर्ज कर लिया गया है. जिसमें पीड़ित ने तांत्रिक पर पूजा-पाठ करने के बहाने सात लाख रुपये के जेवर ठगी का आरोप लगाया है. मामला दर्ज कर पुलिस तांत्रिक को खोजबीन में जुट गई है. 

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!