spot_img

कांग्रेस के नप उपाध्यक्ष प्रत्याशी के विरूद्ध दर्ज हुआ मुकदमा

रिपोर्टः एजाज़ अहमद

देवघर/मधुपुरः 

नगर पर्षद चुनाव को लेकर आदर्श आचार संहिता उल्लंघन करने वालों पर प्रशासन की पैनी नजर देखी जा रही है. किसी भी प्रकार का प्रशासनिक अवेहलना न हो और चुनाव आयोग द्वारा जारी नियमों का पालन नहीं करने वालों पर प्रशासन सख्ती से काम ले रही है.

मधुपुर के रामचंद्र बाजार हटिया में प्रशासन के खिलाफ लोगों को उकसाने और सरकारी काम में बाधा पहुंचाने के आरोप में कांग्रेस पार्टी के नप उपाध्यक्ष प्रत्याशी फैयाज कैसर के विरूद्ध आइपीसी 186 व 188 के तहत अभियोजन चलाये जाने का मामला सामने आया है. इस बावत अनुमंडल दंडाधिकारी मधुपुर कोर्ट द्वारा थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है. 

मधुपुर थाना में पदस्थापित एएसआइ विजय कुमार मंडल द्वारा इस संबंध में सनहा दर्ज कराते हुए कहा गया है कि 27 मार्च को रामचंद्र बाजार हटिया में अतिक्रमण हटाये जाने को लेकर स्थानीय अतिक्रमणकारियों को अनुमंडल पदाधिकारी सह कार्यपालक पदाधिकारी नंद किशोर लाल द्वारा समझाया-बुझाया जा रहा था. इसी बीच चुनावी फायदा लेने और विधि-व्यवस्था को बिगाड़ने समेत स्थानीय लोगों को प्रशसन के खिलाफ नेता फैयाज कैसर द्वारा उकसाया गया. साथ ही उनके द्वारा सरकारी आदेश को मानने से इंकार किया गया. उक्त मामले को लेकर कांग्रेस के नप उपाध्यक्ष प्रत्याशी कैसर के विरूद्ध कार्रवाई की गयी है. 

आपको बता दें कि इससे पूर्व झामुमो नप उपाध्यक्ष मो0 जियाउल हक पर भी आदर्श आचार संहिता उल्लंघन व लोगों को प्रशासन के खिलाफ उकसाने का मामला मधुपुर थाने में दर्ज कराया जा चुका है. 

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!