spot_img

रेलवे संपत्ति की करते थे चोरी, 3 गिरफ्तार

रिपोर्ट: एजाज़ अहमद 

देवघर/मधुपुर: 

आरपीएफ मधुपुर-जामताड़ा व सीआइबी की गठित टीम की सघन छापेमारी में रेल संपत्ति की चोरी करने वाले गिरोह का भांडाफोड़ किया गया है. तीन अभियुक्त भी इनके गिरफ्त में आयें  है.

बताया जाता है कि पिछले सप्ताह ही मधुपुर के जोड़ामो और मदनकट्टा समेत जामताड़ा से करीब 109 बैटरी की चोरी कर ली गयी थी. चोर गिरोह इतने सक्रिय थे कि एक के बाद एक लगातार रेलवे की संपत्ति की चोरी करने में जुटे थे. और रेलवे को भनक तक नहीं लग पा रही थी कि आखिर यह कारनामा कौन कर रहा है. 

गिरफ्तार

जामताड़ा से हुई गिरफ्तारी:

चोरी के खिलाफ आरपीएफ और सीआइबी की गठित टीम द्वारा लगातार विभिन्न ठिकानों पर छापेमारी किया जा रहा था. इसी बीच जामताड़ा थाना क्षेत्र के विभिन्न इलाकों से तीन अपराधी को धर-दबोचा गया. साथ ही चोरी गये 52 बैटरी को बरामद भी किया गये है.

इनकी हुई गिरफ्तारी:

टीम का नेतृत्व कर रहे सीआइबी इंस्पेक्टर बासुकीनाथ ने बताया कि पकड़े गये अपराधी रवींद्र मुर्मू उर्फ फूना जामताड़ा थाना क्षेत्र के सहरपुरा बाउरी टोला का है. वही हरीराम मंडल उर्फ सूरज मंडल सरहपुरा मोहन डंगाल का रहने वाला है. जबकि तीसरे अपराधी की पहचान मुस्ताक अंसारी जामताड़ा थाना क्षेत्र के मोहरा क्रिश्चन टोला के रहने वाले के रूप में किया गया है. उक्त अपराधियों के पास से चोरी की बैटरी आदि सामान बरामद किया गया है.

पूछताछ के दौरान अपराधियों ने गिरोह के एक और अन्य सदस्य का नाम लिया है. जिसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.

टीम में शामिल आरपीएफ के.पी देहीया ने बताया कि उक्त अपराधी के खिलाफ 3 आरपीयूपी एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए तीनों को जेल भेज दिया गया है. छापेमारी टीम में आरपीएफ मधुपुर व जामताड़ा के जवान भी सीआइबी टीम में शामिल थे.

 

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!