spot_img

मांगा था बच्चे के इलाज के लिए पैसे, पिता ने दे दिया जहर !

रिपोर्ट: बिपिन कुमार 

धनबाद: 

धनबाद में एक पिता ने पिता-पुत्र के संबंधों को तार-तार कर दिया है. धनबाद थाना क्षेत्र के मास्टरपाड़ा की यह घटना है. 

मास्टर पाड़ा निवासी फल व्यापारी गुलाब चंद साव की आखिरकार पीएमसीएच में इलाज के दौरान मौत हो गई. पिछले 19 तारीख को ही गुलाब चंद को गंभीर हालत में पीएमसीएच में भर्ती कराया गया था. जो मौत के गाल में समा गया. 

मांगा था बच्चे के इलाज के लिए रूपये, दे दिया जहर : 

मृतक की पत्नी फूल कुमारी ने पुलिस को दिए बयान में 19 तारीख की घटना को बयां किया है. फूल कुमारी का आरोप है कि उसके ससुर ने ही पति को पैसे मांगने पर जहर दे दिया था. बताया जा रहा है कि मृतक गुलाब चंद फल का छोटा मोटा व्यवसाय चलाता था. उसका चार माह का बच्चा निमोनिया से पीड़ित है. चिकित्सकों ने जाँच में इस बात की भी पुष्टि की थी कि बच्चे को सांस लेने सम्बंधित भी बीमारी है. बच्चे के बेहतर ईलाज के लिए गुलाब चंद को पैसे की जरुरत थी. फूल कुमारी ने पुलिस को बताया है कि 19 तारीख को जब गुलाब ने अपने पिता दुखु से पैसे मांगे तो पिता आग बबूला हो गया और फिर पैसे के बदले घर में रखा कीटनाशक दवा देकर उसे खाकर मारने के लिए कह दिया. गुलाब ने भी गुस्से में आकर कीटनाशक दवा का सेवन कर लिया. हालत बिगड़ने पर गुलाब को आनन-फानन में पीएमसीएच में भर्ती कराया गया, जहाँ चौथे दिन ईलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया. 

फूल कुमारी का आरोप है कि उसका देवर भी अक्सर पैसे को लेकर पति के साथ मारपीट किया करता था. वहीं गुलाब की मृत्यु की खबर पाकर फूल कुमारी के मायके के लोग पीएमसीएच पहुँचे. फूल कुमारी के पिता ने आरोप लगाया जब भी गुलाब अपने पिता से किसी काम के लिए पैसे मांगता उसका पिता झगड़ा-झंझट पर उतारू हो जाता था. उनका यह भी कहना है कि गुलाब के पिता ने हाल में बतौर दहेज़ पांच लाख रुपये भी मांगे थे. 

फिलवक्त गुलाब की मौत के बाद उसके बच्चे की परवरिश का जिम्मा फूलकुमारी के कंधे पर है. फूल कुमारी के बयान के बाद पुलिस ससुर के खिलाफ कार्रवाई में जुट गई है.

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!