spot_img
spot_img

फेल होने पर छात्रों का हंगामा, संस्थान पर गड़बड़ी का आरोप


देवघरः 

देवघर के बेलाबगान स्थित दुर्गाबाड़ी में प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के तहत निःशुल्क कम्प्युटर प्रशिक्षण दिया गया था, प्रशिक्षण पूरा होने के बाद स्टूडेंट से परीक्षा भी ली गई थी. परीक्षा में 30 लड़के-लड़कियों को फेल किये जाने का विरोध छात्रों ने किया है. इस मामले में सभी स्टूडेंट ने वार्ड पाषर्द से न्याय की गुहार लगाई है.

छात्रों ने बताया कि प्रशिक्षण एक संस्था द्वारा दिया जा रहा था जिसमें दो बैच चलाये जा रहे थे, दोनों बैच में 30-30 लड़के, लड़़कियों को प्रशिक्षण दिया गया था. प्रशिक्षण पूरी होने के बाद सबों की परीक्षा ली गई थी. लेकिन, रिजल्ट आने के बाद पता चला कि पहले बैच के सभी स्टूडेन्ट फेल हो गये और दूसरे बैच के सभी स्टूडेन्ट पास हो गये है. स्टूडेंट का कहना है कि प्रशिक्षण के दौरान हमें चार घंटे का प्रशिक्षण दिया गया था और उन्हें किसी गड़बड़ी के कारण फेल कर दिया गया है. आरोप यह भी है कि संस्था के प्रतिनिधि द्वारा पास करने के लिए पैसे की मांग की जा रही थी. वहीं, इस बारे में संस्था के प्लेसमेंट आॅफिसर का कहना है री-असेस्मेंट पर विचार किया जा रहा है. 

इधर, पूरे मामले को लेकर वार्ड पार्षद वशिष्ट नरायाण सुमन का कहना है कि जो गड़बड़ी पाई गई है उसकी जांच अपने स्तर से करायेंगे जिससे कि सभी स्टूडेन्ट का भविष्य सुरक्षित रहे.

वहीं संस्था की संचालिका ने साफ कह दिया कि इस विषय में उन्हे कोई जानकारी नहीं हैं. इसकी जांच कराई जायेगी. 

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!