spot_img
spot_img

संवेदक ने दिखायी दंबगई तो एसडीएम ने की कार्रवाई..

रिपोर्टः उपेंद्र कुमार


देवघर/देवीपुरः 

देवीपुर प्रखंड क्षेत्र के चीतपुर-दिनाकपुर मौजा में देवीपुर से बनियारपुर के बीच पीडब्ल्यूडी द्वारा सड़क निर्माण कराया जा रहा है. ग्रामीणों का कहना है कि जमाबंदी जमीन पर सड़क निर्माण हो रहा है. जमाबंदी ज़मीन पर सड़क निर्माण कार्य को ग्रामीणों ने अवैध बताते हुए विरोध किया और काम बंद कराने की मांग की तो बदले में उन्हें ज़िल्लत सहने पड़े. 

ग्रामीणों का आरोप है कि पीडब्ल्यूडी के जिस संवेदक द्वारा सड़क निर्माण कार्य किया जा रहा है उनके समक्ष इस बात को रखा गया और विरोध जताते हुए जब जमाबंदी ज़मीन पर सड़क निर्माण कार्य को बंद कराने की मांग की गयी तो संवेदक ने दबंगई दिखाते हुए उन्हें भगा दिया. 
संवेदक की दबंगई के आगे विवश ग्रामिणों ने इस मनमानी के खिलाफ सीओ, एसडीएम सहित सभी वरीय पदाधिकरियों से न्याय की गुहार लगाई है. साथ ही सड़क निर्माण की जांच करने की मांग की. 

sdm
वहीं ग्रामिणों की शिकायत को तुरंत संज्ञान में लेते हुए देवघर एसडीएम राम निवास यादव देवीपुर सड़क निमार्ण स्थल पर पहुंचे और जांच की. ग्रामिणों की शिकायत को सही पाकर तत्काल सीओ को नियमसंगत कार्यवाई करने के निर्देश दिये हैं. साथ ही एसडीएम ने फिलहाल निर्माण कार्य रूकवा दिया है. 
वहीं, एसडीएम की कार्रवाई के बाद ग्रामीणों में खुशी देखी गयी कि प्रशासन ने उनकी अर्जी को सिर्फ सुना ही नहीं बल्कि जांच कर कार्रवाई के आदेश भी दिये हैं. ग्रामीणों ने कहा कि अगर पदाधिकारियों द्वारा ऐसे ही कार्रवाई की जाये तो वो दिन दूर नहीं जब कोई भी संवेदक अपनी मनमानी न कर सकेगा और सरकार का एक-एक पैसा सही उद्देश्य में खर्च होगा. 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!